उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 13, 2020, 11:01 PM IST

ETV Bharat / state

बेरीनाग: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को बनाया गया मुर्गा, दो बाइक और मैक्स सीज

सोमवार को संयुक्त मजिस्ट्रेट सौरभ गहरवार बाजार में निरीक्षण करने पहुंचे तो उनको कई स्थानों पर कुछ लोग फालतू बाजार में घुमते हुए और कुछ लोग जगह जगह खड़े नजर आए. जिस पर एसडीएम ने उन्हें जमकर फटकार लगाते हुए उठक बैठक कराने के साथ ही मुर्गा भी बनाया.

Berinag
लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर प्रशासन हुआ सख्त

बेरीनाग: लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करना बेरीनाग क्षेत्र के लोगों को अब भारी पड़ना शुरू हो गया है. प्रशासन अब लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों को बख्शने के मूड में नहीं दिखाई दे रहा है. सोमवार को एसडीएम सौरभ गहरवार बाजार में निरीक्षण करने पहुंचे तो उनको कई स्थानों पर कुछ लोग फालतू घुमते हुए और कुछ लोग जगह-जगह खड़े नजर आए.

जिस पर एसडीएम ने उन्हें जमकर फटकार लगाते हुए उठक बैठक कराने के साथ कुछ देर के लिए मुर्गा भी बनाया. साथ ही कुछ लोगों पर लाठी भांजकर बाजार से भगाया. वहीं, नगर में बिना कार्य और बिना अनुमति के घूम रहे दो बाइक सवारों की बाइक सीज करने के साथ ही एक मैक्स जीप को भी बिना पास के सीज कर दिया.

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर प्रशासन हुआ सख्त

बता दें, एसडीएम ने पूरे नगर क्षेत्र में पैदल भ्रमण किया और लोगों से लॉकडाउन के दौरान घरों में रहने और बाजार में आवश्यक सामाग्री खरीदने के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की. साथ ही नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही. एसडीएम की इस कार्रवाई से पूरे क्षेत्र में हडकंप मच हुआ है. इस दौरान एसडीएम के साथ नायब तहसीलदार पंकज चंदोला, एसआई कंचन कैड़ा सहित पुलिस कर्मी मौजूद थे.

सामाजिक दूरी का रखवाया जा रहा ध्यान

होटल खोलने पर पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

वहीं, सोमवार को एसआई कंचन कैड़ा ने बताया कि बैंक चैराहे के पास गश्त करने के दौरान पास में एक होटल खुला हुआ मिला, जिस पर होटल स्वामी से खोलने का कारण पूछा तो वह कोई जबाब नहीं दे पाया. उसे पुलिस आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत धारा 188 और 51B के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details