उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 20, 2020, 8:32 PM IST

ETV Bharat / state

बेरीनाग: अवैध खनन करने वालों पर कार्रवाई, ट्रैक्टर समेत मैक्स पिकअप सीज

पिछले एक महीने से प्रशासन के लॉकडाउन में व्यस्त होने के कारण खनन माफिया इसका फायदा उठा रहे हैं. बता दें पीएमजीएसवाई और लोनिवि के निर्माणधीन सड़कों के नाम पर इन दिनों अवैध खनन माफिया खनन कर जगह जगह पर डम्प लगा रहे है. जबकि पिछले एक महीने से सभी निर्माण कार्यो पर पूरी तरह से रोक लगी हुई है.

Berinag
अवैध खनन करने वालो पर नायब तहसीलदार ने की कार्रवाई

बेरीनाग: लॉकडाउन में प्रशासन और पुलिस के व्यस्त होने के कारण खनन माफिया इन दिनों क्षेत्र में सक्रिय हैं. वहीं, नायब तहसीलदार पंकज चंदोला को निरीक्षण के दौरान पाताल भुवनेश्वर मार्ग पर एक ट्रैक्टर अवैध खनन करते हुआ मिला. जिस पर ट्रैक्टर चालक से खनन की अनुमति के कागज दिखाने को कहा गया, लेकिन कोई भी कागज नहीं दिखाने पर उसे जमकर लताड़ लगाने के साथ ट्रैक्टर को सीज कर दिया गया.

बता दें, इसी मार्ग पर एक मैक्स पिकअप वाहन भी पकड़ा गया है, जिसमें क्षमता से अधिक अवैध खनन सामाग्री मिली है. वहीं, वाहन चालक के पास कोई दस्तावेज न होने के कारण मैक्स पिकअप को भी सीज कर दिया गया और साथ ही कई स्थानों पर बिना अनुमति के कार्य कर रहे मजदूरों को फटकार भी लगाई गई है. इस दौरान नायब तहसीलदार के साथ राजस्प उपनिरीक्षक मोहित चंद सहित आदि मौजूद थे.

पढ़े-रिटायर्ड फौजी ने बंजर खेतों को किया आबाद, ऑर्गेनिक खेती कर युवाओं के लिए पेश की मिसाल

वहीं, नायब तहसीलदार पंकज चंदोला ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान अवैध कार्य करने वालों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जायेगा और लगातार छापामारी का अभियान जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details