उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गंगोलीहाट में पोस्ट मास्टर पर 50 लाख रुपए के गबन का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

crime news of Pithoragarh पाताल भुवनेश्वर क्षेत्र की पोस्ट मास्टर गायत्री देवी दशौनी पर 50 लाख से अधिक रुपए का गबन करने का आरोप लगा है, जबकि उन्होंने इन आरोपों को निराधार बताया है.

By

Published : Jul 29, 2023, 7:05 PM IST

गंगोलीहाट
गंगोलीहाट

गंगोलीहाट:पिथौरागढ़ जिले पाताल भुवनेश्वर क्षेत्र के दर्जनों गांवों के ग्रामीणों ने गंगोलीहाट के थानाध्यक्ष मंगल सिंह को गबन करने के आरोप में तहरीर सौंपी हैं. तहरीर मे उन्होंने बताया है कि लगभग 50 लाख से अधिक रुपए का गबन पाताल भुवनेश्वर की पोस्ट मास्टर गायत्री देवी दशौनी द्वारा किया गया है. वहीं पौड़ी के श्रीनगर में चोरी का मामला सामने आया है.

पोस्ट मास्टर ने किया गबन: ग्रामीणों ने तहरीर में लिखा है कि कई लोगों की आरडी,पीएलआई व एफडी पूर्ण हो चुकी हैं, लेकिन पोस्ट मास्टर गायत्री देवी दशौनी द्वारा किसी भी ग्राहक को ना तो मूलधन लौटाया गया और ना ही किसी भी ग्राहक को ब्याज का पैसा दिया गया. उपभोक्ताओं ने आरोप लगाया है कि जब गायत्री देवी से भुगतान करने को कहा गया, उन्होंने भुगतान देने से मना कर दिया. साथ ही कई लोगों की आरडी में जितनी धनराशि पोस्ट मास्टर द्वारा चढ़ाई गई है. उतनी धनराशि जब खाताधारकों द्वारा गंगोलीहाट पोस्ट ऑफिस में ऑनलाइन देखी गई, तो उसका आधा पैसा भी ऑनलाइन नहीं चढ़ा है.

थानाध्यक्ष मंगल सिंह ने बताया कि पाताल भुवनेश्वर के पोस्ट ऑफिस के पोस्ट मास्टर गायत्री देवी दशौनी के खिलाफ गबन का अभियोग पंजीकृत किया गया है.
वहीं, डाक निरीक्षक आयुष पांडे ने कहा कि गायत्री देवी के खिलाफ विभागीय जांच शुरू हो गई है और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. पोस्ट मास्टर गायत्री देवी दशौनी ने कहा कि उन पर लगे आरोप निराधार हैं. उन्हें कुछ लोगों द्वारा फंसाया जा रहा है.
ये भी पढ़ें:बदमाशों के मंसूबों पर फिरा पानी, राहगीरों को लूटने की योजना बना रहे 8 शातिर गिरफ्तार

भाजपा कार्यकर्ता ललित नैनवाल ने बताया कि उनका परिवार अधिकतर देहरादून में रहता है. इसी बात फायदा उठाते हुए चोरों ने घर का ताला और सीसीटीवी तोड़ने के बाद चोरी की घटना को अंजाम दिया है. उन्होंने बताया कि चोरी के संबंध में पुलिस को सूचना दे दी गई है.
ये भी पढ़ें:इंस्टाग्राम पर नाबालिग लड़की से प्रेम कर फंस गया युवक, अब खाएगा जेल की हवा

ABOUT THE AUTHOR

...view details