उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना से लड़ने की तैयारी, पिथौरागढ़ बेस हॉस्पिटल में 450 बेड तैयार

By

Published : Apr 29, 2021, 9:33 PM IST

जिले में वर्तमान में कुल 552 एक्टिव केस हैं. जिनमें से 314 कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति होम आइसोलेशन में, 41 कोविड केयर सेंटर (जिला बेस चिकित्सालय) में, 40 जिला चिकित्सालय में और 157 व्यक्ति अन्य स्थानों पर आइसोलेशन में है. जिले में अब तक कुल 55 कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की मृत्यु हुई है.

Pithoragarh Base Hospital
Pithoragarh Base Hospital

पिथौरागढ़: कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी तेज कर दी हैं. निर्माणाधीन बेस अस्पताल में मरीजों के लिए 250 बेड का कोरोना हॉस्पिटल तैयार कर लिया गया है. इसके साथ ही 200 बेड अलग से लगाए जाएंगे. इसके अलावा जिला अस्पताल में 87 बेड सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम के साथ तैयार किए गए हैं. ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने प्राइवेट ऑक्सीजन सिलेंडर का भी अधिग्रहण कर लिया है.

कोरोना संक्रमण की रोकथाम और उपचार के लिए पिथौरागढ़ स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है. निर्माणधीन बेस हॉस्पिटल में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मरीजों के लिए 250 बेड तैयार कर लिए हैं. जबकि भविष्य में इसका विस्तार करते हुए कुल 450 बेड लगाए जाने की योजना है.

पढ़ें-कोरोना कहर के बीच रेमडेसिविर की मांग, जानिए कहां भेजे कितने इंजेक्शन

मुख्य चिकित्साधिकारी एचसी पंत ने बताया कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए है. साथ ही ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए निजी अस्पतालों से भी ऑक्सीजन सिलेंडरों का पर्याप्त मात्रा में अधिग्रहण कर लिया गया है.

बता दें कि जिले में वर्तमान में कुल 552 एक्टिव केस हैं. जिनमें से 314 कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति होम आइसोलेशन में, 41 कोविड केअर सेंटर (जिला बेस चिकित्सालय) में, 40 जिला चिकित्सालय में और 157 व्यक्ति अन्य स्थानों पर आइसोलेशन में है. जिले में अब तक कुल 55 कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की मृत्यु हुई है. कोरोना की दूसरी लहर में अभी तक 6 लोगों की मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details