उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़ के लोगों के लिए खुशखबरी, 24 नए डॉक्टरों की हुई नियुक्ति

लम्बे समय से डॉक्टरों के न होने से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पढ़ रहा था. जिसे देखते हुए पिथौरागढ़ जिले में 24 नये चिकित्सक तैनात किए गए हैं. इनमें से अधिकांश चिकित्सकों ने अस्पतालों में कार्यभार ग्रहण कर लिया है.

By

Published : Jul 31, 2019, 9:29 PM IST

Updated : Jul 31, 2019, 9:43 PM IST

पिथौरागढ़वासियों को मिले 24 डॉक्टरों

पिथौरागढ़: लंबे समय से चिकित्सक को लेकर मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पढ़ रहा था. चिकित्सक के ना होने के कारण लोगों को जिला अस्पताल के चक्कर काटने पड़ते थे. जिसको देखते हुए पिथौरागढ़ जिले को 24 नये बांडधारी चिकित्सक मिल गए हैं. इनमें से अधिकांश चिकित्सकों ने अस्पतालों में कार्यभार ग्रहण भी कर लिया है. नए चिकित्सकों के आने के बाद सीमांत क्षेत्रों के स्वास्थ्य केंद्रों में भी लोगों को चिकित्सा सेवा का लाभ मिलेगा.

पिथौरागढ़ के सररकार अस्पतालों को मिले डॉक्टर.

बीते दिनों पिथौरागढ़ जिले के 23 उपस्वास्थ्य केंद्रों में लंबे समय से चिकित्सकों के पद रिक्त चल रहे थे. जिस कारण मरीजों को आये दिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. वहीं स्वास्थ्य समस्याओं के चलते और चिकित्सक ना होने के कारण लोगों को जिला अस्पताल के चक्कर काटने पड़ते थे.

पढ़ेःदर्जनों विभागों को 'सेवा के अधिकार' से जोड़ना भूल गई सरकार, जनता को नहीं मिल रहा उनका हक

जिले को 24 नए चिकित्सक मिलने से लोगों ने राहत की सांस ली है. चिकित्सा विभाग द्वारा स्वास्थ्य केंद्र बडालू में चार, कनालीछीना में 4, मुनस्यारी में 6, डीडीहाट में 5, गंगोलीहाट में 4, बेरीनाग में 5 और इग्यारदेवी अस्पताल में एक चिकित्सक की नियुक्ति के आदेश दिए गए है. कई चिकित्सकों ने इन अस्पतालों में कार्यभार भी ग्रहण कर लिया है.

Last Updated : Jul 31, 2019, 9:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details