उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 20, 2021, 8:43 PM IST

ETV Bharat / state

मसूरी में मिले कोरोना के 14 नए मरीज, टिहरी जिला प्रशासन ने की सख्ती

उत्तराखंड में कोरोना रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है. मंगलवार को भी कोरोना के 3012 नए मामले सामने आए है. वहीं कोरोना की वजह से 27 लोगों की मौत हो गई है.

uttarakhand Corona news
uttarakhand Corona news

बेरीनाग/देहरादून/मसूरी/टिहरी: उत्तराखंड में कोरोना तेजी के साथ पैर पसार रहा है. उत्तराखंड सरकार, शासन और प्रशासन के साथ अब सामाजिक संगठन की लोगों को कोरोना के प्रति लोगों को जागरुक रहे है. ताकि कोरोना को मात दी जा सके.

डीडीहाट में जनजागरूक रैली

डीडीहाट नगर पालिका अध्यक्ष कमला चुफाल के नेतृत्व में मंगलवार को जागरुक रैली निकाली गई. रैली के जरिए लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया गया. मास्क और सेनेटाइजर के प्रयोग के साथ सामाजिक दूरी के बारे में बताया गया. इस दौरान पालिकाध्यक्ष कमला चुफाल ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए किसी को भी बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए. उन्होंने लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की.

पढ़ें-उत्तराखंड में मंगलवार को मिले 3012 नए मरीज, 27 लोगों की मौत

देहरादून में पुलिस ने निकाली जागरूक रैली

कोरोना संक्रमण से कैसे बचा जा सकता है, इसको लेकर देहरादून पुलिस ने अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया. थाना प्रेमनगर पुलिस ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए व्यपार मंडल और आम जनता के सहयोग की अपील की. मास्क, सैनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी लोगों की जागरूक किया गया. थाना प्रेमनगर प्रभारी धनराज बिष्ट ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद एसएसपी के निर्देश पर क्षेत्र में कोरोना की रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

मसूरी में कोरोना के 14 नए केस

मसूरी में मंगलवार को 60 लोगों के रेपिड एंटीजन और 113 लोगों की आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया था. जिसमें से 14 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. वहीं मसूरी के एक होटल और स्कूल के हिस्से को माइक्रो कन्टेनमेंट बनाया गया है. उप जिला चिकित्सालय के कोविड नोडल अधिकारी डॉ. प्रदीप राणा ने बताया कि पॉजिटिव आये हुए लोगों को मेडिकल किट देकर घर पर ही एकांतवास किया गया है. मंगलवार को शहर में कुल 221 लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया.

पढ़ें-भारत बायोटेक ने कोवैक्सीन उत्पादन क्षमता बढ़ाकर 70 करोड़ खुराक सालाना की

टिहरी जिला प्रशासन सख्त

कोरोना महामारी को रोकथाम और बचाव के लिए टिहरी जिला प्रशासन ने भी सख्त कदम उठाए है. टिहरी जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने जिला के सीमाओं (भद्रकाली, नरेन्द्रनगर-रानीपोखरी मार्ग, तपोवन, सुवाखोली, कीर्तिनगर, चम्बा, घनसाली, चिरबिटिया, देवप्रयाग, कुमाल्डा और अगलाड मसूरी बैन्ड) पर चैक पोस्ट स्थापित करने के निर्देश दिए है. उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्साधिकारी और सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे चैक पोस्टों पर आवश्यकतानुसार तीन पालियों में कर्मचारियों की तैनाती की जाए. बाहरी राज्यों से आने वाले व्यक्तियों को बिना आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट और राज्य अन्तर्गत आने वाले व्यक्तियों को बिना थर्मल स्कैनिगं के किसी भी दशा में जनपद में प्रवेश न कराया जाय. साथ ही रैण्डम सैम्पलिंग की कार्रवाही भी सुनिश्चित की जाय. इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय.

ABOUT THE AUTHOR

...view details