उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड भू-कानून: सड़क पर उतरे युवा, मूल निवास को बहाल करने की मांग

श्रीनगर में भू-कानून की मांग को लेकर युवाओं ने भारी संख्या में रैली निकाली. इस दौरान युवाओं ने सशक्त भू-कानून की मांग के साथ ही स्थाई निवास को खत्म कर मूल निवास को फिर से शुरू करने की मांग की.

Srinagar
युवाओं ने निकाली रैली

By

Published : Aug 11, 2021, 4:22 PM IST

श्रीनगर:इन दिनों प्रदेश भर के युवा भू-कानून को लेकर मुखर हो रहे हैं. इसी कड़ी में श्रीनगर में बुधवार को भारी संख्या में युवाओं ने सशक्त भू-कानून की मांग को लेकर रैली निकाली. रैली में शामिल युवाओं ने स्थाई निवास को खत्मकर मूल निवास को फिर से बहाल करने की भी मांग की है.

रैली में शामिल युवाओं ने भू-कानून और मूल निवास बहाली की स्लोगन लिखी तख्तियां हाथों में पकड़ रखी थीं. भू-कानून को लेकर युवाओं में काफी जोश देखने को मिल रहा था. युवा बडे़ ही जोश के साथ प्रदेश में सशक्त भू-कानून लागू करने की मांग कर रहे थे. युवाओं ने चौरास पुल से रैली की शुरुआत की और मुख्य बाजार और मुख्य सड़कों से होते हुए गोला बाजार में अपनी रैली का समापन किया.

ये भी पढ़ें:पिता की याद में भावुक हुई ओलंपियन वंदना कटारिया, कहा- हिम्मत-हौसला देने वाला चला गया

वहीं, युवाओं ने कहा कि प्रदेश में एक सशक्त भू-कानून लागू होना चाहिए. उत्तराखंड आंदोलन के बाद युवाओं द्वारा लंबे समय बाद इस तरह का आंदोलन किया जा रहा है. आगे सड़क से लेकर विधानसभा तक कूच किया जाएगा. युवाओं ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में युवा सोशल मीडिया के जरिए भी वर्चुअल क्रांति कर इस आंदोलन को अपना पूरा समर्थन दे रहे हैं. ऐसे में विपक्ष से लेकर सरकार तक भू-कानून और मूल निवास को लेकर विचार करने लगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details