उत्तराखंड

uttarakhand

CM योगी ने मां के हाथ से खाई दही, पांव छूकर लिया आशीष, मुनव्वर राना ने लिखा...फरिश्ता हो जाऊं

By

Published : May 5, 2022, 5:12 PM IST

Updated : May 5, 2022, 8:09 PM IST

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को तीन दिवसीय पैतृक गांव पंंचूर में प्रवास के बाद हरिद्वार के लिए रवाना हुआ. इस दौरान उनकी मां ने दही खिलाई तो योगी आदित्यनाथ ने भी मां के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेकर विदाई ली. वहीं, दूसरी तरफ सीएम योगी के आलोचक माने जाने वाले शायर मुनव्वर राणा ने सीएम योगी की उनकी मां से मिलने वाली एक भावुक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि....फरिश्ता हो जाऊं.

Yogi Adityanath
योगी आदित्यनाथ

यमकेश्वर/कोटद्वारःयूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गुरुवार को अपने पैतृक गांव पंचूर से हरिद्वार के लिए रवाना हुए. इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने दही खाई और फिर उसके बाद अपनी मां के पैर छूकर आशीष लिया और हरिद्वार के लिए रवाना हुए. हरिद्वार में योगी आदित्यनाथ ने यूपी के लग्जरी होटल भागीरथी आवास का लोकार्पण किया.

अपने पैतृक गांव में 3 दिवसीय प्रवास के बाद गुरुवार को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ हरिद्वार के लिए रवाना हुए. इस दौरान पूरा माहौल गमगीन हो गया. उनकी मां सावित्री देवी ने उन्हें दही खिलाकर और आशीर्वाद देकर विदा किया. बता दें कि इन तीन दिनों में उन्होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ महाराज की मूर्ति का अनावरण किया. इसके साथ ही उन्होंने पंचूर गांव की सैर की साथ ही अपने रिश्तेदारों से भी मिले.

CM योगी ने मां के हाथ से खाई दही.
ये भी पढ़ेंः हरिद्वार में यूपी के होटल भागीरथी का लोकार्पण, योगी ने धामी को सौंपी अलकनंदा गेस्ट हाउस की चाभी

मुनव्वर राणा ने शेयर की फोटोःसीएम योगी के आलोचक माने जाने वाले शायर मुनव्वर राणा (Poet Munavwar Rana) ने सीएम योगी की उनकी मां से मिलने वाली एक भावुक तस्वीर ट्वीट करते हुए शेयर की है. साथ ही कुछ पक्तियां भी लिखी है, जो कि इस प्रकार है...

'मेरी ख्वाहिश है कि मैं फिर से फरिश्ता हो जाऊं, मां से इस तरह लिपट जाऊं कि बच्चा हो जाऊं.'
'कम-से कम बच्चों के होठों की हंसी की खातिर, ऐसी मिट्टी में मिलाना कि खिलौना हो जाऊं.'
'सोचता हूं तो छलक उठती हैं मेरी आंखें तेरे बारे में न सोचूं तो अकेला हो जाऊं.'

इस तस्वीर को शेयर करने की वजह बताते हुए मुनव्वर राना ने लिखा कि 'आज सवेरे सवेरे हमने देखा कि योगी जी अपनी मां से मिलने गए, योगी जी अपनी मां की आंचल के नीचे खड़े हैं. मैंने हमेशा मां से मोहब्बत की है और मुझे मां से मोहब्बत करने वाले अच्छे लगते हैं. मेरी यह कमजोरी है कि जो अपनी मां से मोहब्बत करता है, वह मुझे अच्छा लगता है. अब मेरी मां नहीं रही है, जो भी अपनी मां से मिलता है. इसी बहाने मैं अपनी मां से मिल लेता हूं.'

Last Updated : May 5, 2022, 8:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details