उत्तराखंड

uttarakhand

World Tourism Day: पौड़ी में पर्यटन को लगेंगे पंख, पर्यटकों को लुभाने की कोशिश में विभाग

By

Published : Sep 27, 2019, 4:20 PM IST

Updated : Sep 27, 2019, 5:06 PM IST

पर्यटन विभाग की ओर से इन रुटों का निरीक्षण कर बिना प्राकृतिक छेड़छाड़ कर इन्हें विकसित किया जाएगा ताकि बाहर से आने वाले पर्यटक इन ट्रेक रूटों का आनंद ले सके

World Tourism Day

पौड़ी:विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर कंडोलिया पार्क से किंकालेश्वर मंदिर और किनाश पर्वत की ट्रेकिंग की गई. जिसमें स्थानीय लोगों, प्रशासन और वन विभाग ने प्रतिभाग किया. वहीं, पर्यटन विभाग की ओर से पर्यटकों के लिए किनाश ट्रेक, उलखागढ़ी के अलावा नए-नए ट्रेकिंग रुट की संभवानाएं तलाशी गई ताकि पर्यटकों को कुछ नए-नए स्थान देखने को मिल सके. वहीं, आने वाले समय में पर्यटन विभाग इन रुटों का निरीक्षण कर इसे प्राकृतिक रूप से विकसित करेगी.

पर्यटकों को लुभाने की कोशिश.

बता दें कि 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस मनाया जाता है. इस अवसर पर शुक्रवार को पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन मिलकर ट्रैक रूटों में पड़ी गंदगी को साफ किया. साथ ही पूरे ट्रेक को साफ और स्वच्छ बनाया. आने वाले समय में जल्द ही पर्यटन विभाग की ओर से इन रूटों का निरीक्षण कर बिना प्राकृतिक छेड़छाड़ कर इन्हें विकसित किया जाएगा ताकि बाहर से आने वाले पर्यटक इन ट्रैक रुटों का आनंद ले सके.

पढ़ें:लड़की ने शोरूम मैनेजर पर लगाया छेड़खानी का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

वहीं, जिला पर्यटन अधिकारी अतुल भंडारी ने कहा कि आज बारिश के चलते कार्यक्रम में थोड़ा सा व्यवधान हो गया. फिर भी कंडोलिया पार्क से किंकालेश्वर मंदिर व कैनाश पर्वत में ट्रैकिंग की गई.वहीं वापस आते हुए यहां पड़े कूड़ा करकट को साफ किया गया. पर्यटन को विकसित करने के बाद रोजगार के अपार संभावनाएं होगी. हिमालय का सुंदर दृश्य जो पौड़ी से दिखाई देता है, वह पूरे उत्तराखंड के किसी स्थान से नहीं दिखाई देता है. इसी तरह के प्रयासों के बाद संभव है कि यहां पर पर्यटकों की आवाजाही बढ़ेगी और पौड़ी पर्यटन के क्षेत्र में विकसित हो पायेगा.

Last Updated : Sep 27, 2019, 5:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details