उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार: महिला पर सुअर ने किया हमला, गंभीर रूप से घायल

By

Published : Feb 7, 2020, 8:41 AM IST

Updated : Feb 7, 2020, 10:05 AM IST

पर्वतीय क्षेत्रों में जंगली जानवरों के हमले बढ़ते जा रहे हैं. वहीं वन महकमा लोगों को जंगली के आतंक से निजात नहीं दिला पा रहा है. सूबे में मानव-वन्यजीव संघर्ष को रोकना वन विभाग के लिए बड़ी चुनौती है.

etv bharat
प्रतीकात्मक फोटो

कोटद्वार: देवभूमि में जंगली जानवरों के हमले बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन वन विभाग महकमा कुछ नहीं कर पा रहा है. वहीं पौड़ी जनपद के नौगांव खाल क्षेत्र में सौली गांव से बाजार जा रही एक महिला पर जंगली सुअर ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. परिजनों और ग्रामीणों द्वारा महिला को आनन-फानन में सतपुली प्राथमिक चिकित्सालय में भर्ती किया गया. जहां डॉक्टरों ने महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया है.

बता दें कि चौबटाखाल विधानसभा के सौली गांव निवासी ममता देवी पत्नी गिरीश रोजाना की तरह गांव से बाजार के लिए नौगांवखाल जा रही थी. तभी पूर्व से घायल सुअर ने पीछे से महिला पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल अवस्था में महिला को राजकीय प्राथमिक चिकित्सालय सतपुली में भर्ती किया गया. वहीं स्थानीय लोगों ने वन विभाग से जंगली जानवरों के आतंक से निजात दिलाने की मांग की.

ये भी पढ़ें:कोरोना का खौफ: चीन से अल्मोड़ा लौटे तीन लोग, डॉक्टर लगातार कर रहे मॉनिटरिंग

बता दें कि पर्वतीय क्षेत्रों में जंगली जानवरों के हमले बढ़ते जा रहे हैं. वहीं वन महकमा लोगों को जंगली के आतंक से निजात नहीं दिला पा रहा है. सूबे में मानव-वन्यजीव संघर्ष को रोकना वन विभाग के लिए बड़ी चुनौती है. पूरा प्रदेश जंगली जानवरों के हमले से प्रभावित है. इसके पीछे की वजह वन्यजीवों के लिए भोजन और क्षेत्र की कमी बताया जाता है. जिससे जंगली जानवर रिहायशी इलाकों की तरफ कर रहे हैं.

Last Updated : Feb 7, 2020, 10:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details