उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोटद्वार और हरिद्वार में मौसम ने बदली करवट

मौसम सुबह से ही आंख- मिचौली खेलता दिखाई दे रहा है. कोटद्वार और आसपास के क्षेत्रों में सुबह से ही आसमान में बादल उमड़-घुमड़ते रहे हैं और तेज आंधी-तूफान आने से लोग घरों से बाहर नहीं निकले.

By

Published : Apr 23, 2021, 12:49 PM IST

weather
कोटद्वार का मौसम

कोटद्वार/हरिद्वार:प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. अगर बात करें पहाड़ी क्षेत्रों की तो बीते दिन से पहाड़ी क्षेत्रों में हुई बारिश और बर्फबारी के बाद तापमान में गिरावट आई है. साथ ही एक बार फिर ठंड बढ़ गई है. वहीं कोटद्वार में तेज हवा चलने से लोग घरों में कैद रहे और धर्मनगरी हरिद्वार में भी मौसम ने करवट बदली है.

मौसम परिर्वतन तेज हवाओं से बदला मौसम का मिजाज.

पढ़ें:धनौल्टी में ओलावृष्टि से फसल बर्बाद, किसानों ने लगाई मुआवजे की गुहार

कोटद्वार के आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश और तेज हवाओं का सिलसिला जारी है. मौसम सुबह से ही आंख- मिचौली खेलता दिखाई दे रहा है. कोटद्वार और आसपास के क्षेत्रों में सुबह से ही आसमान में बादल उमड़-घुमड़ते रहे हैं और तेज आंधी-तूफान आने से लोग घरों से बाहर नहीं निकले.

हरिद्वार में मौसम ने बदली करवट

हरिद्वार में भी मौसम ने काफी दिनों बाद करवट बदली है. बीते देर रात से ही पहाड़ों पर हुई बारिश के कारण हरिद्वार में भी बारिश का मौसम बना हुआ था. जिसके बाद आज सुबह से हरिद्वार में रुक-रुक कर बारिश हो रही है.जिससे तापमान में गिरावट आ गई है. साथ ही बारिश होने से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है. वहीं जानकार इस बारिश को खड़ी फसल और फलों के लिए अच्छा नहीं बता रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details