उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बारिश से शीतलहर की चपेट में आया उत्तराखंड, फसलों को पहुंचा फायदा

उत्तराखंड में बदले मौसम ने पूरे प्रदेश को शीतलहर की चपेट में ले लिया है. प्रदेश के मैदानी और ऊंचाई वाले इलाकों में हो रही बारिश और बर्फबारी से किसानों के चेहरे पर रौनक आ गई है.

By

Published : Nov 28, 2019, 12:27 PM IST

Updated : Nov 28, 2019, 2:15 PM IST

rain and snowfall
rain and snowfall

कोटद्वार/विकासनगर:प्रदेश का मौसम हर पल करवट बदल रहा है. कोटद्वार और आसपास के पहाड़ी क्षेत्रों में देर रात हल्की बारिश हुई. वहीं जौनसार बावर क्षेत्र में देर रात से हो रही रिमझिम बारिश और चकराता की पहाड़ियों पर हिमपात होने से ठंड में इजाफा हो गया है.

प्रदेश में मौसम ने देर रात करवट बदली है. मैदानी और ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. जिसके चलते लोगों की परेशानी बढ़ गई है. कोटद्वार और आसपास के क्षेत्रों में देर रात से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है. कोटद्वार क्षेत्र के किसानों का मानना है कि बारिश से गेहूं की फसल को काफी फायदा होगा.

मौसम ने बदली करवट

पढ़ें- उत्तराखंड में बर्फबारी ने पकड़ी रफ्तार, कई इलाकों में बारिश की भी संभावना

शीतलहर की चपेट में जौनसार बावर

जौनसार बावर क्षेत्र में भी देर रात से रिमझिम बारिश हो रही है. तो वहीं चकराता की पहाड़ियों पर हुई हल्की बर्फबारी ने पूरे इलाके को शीतलहर की चपेट में ला दिया है. विकासनगर का अधिकतम तापमान 21 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

लगातार बारिश के चलते जौनसार बावर का सुबह का तापमान न्यूनतम 3 और अधिकतम 14℃ दर्ज किया गया. किसानों की मानें तो समय से हुई बारिश और बर्फबारी से सेब, नाशपाती, खुमानी, चिल्लू पुलम, आडू आदि को लाभ मिलेगा.

Last Updated : Nov 28, 2019, 2:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details