उत्तराखंड

uttarakhand

पानी की समस्या से जूझ रहा श्रीनगर केंद्रीय विद्यालय, 10 किलोमीटर दूर से ढो रहे पेयजल

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 8, 2023, 5:48 PM IST

Water problem in Kendriya Vidyalaya Srinagar पौड़ी सत्याखाल रोड पर स्थित केंद्रीय विद्यालय में बच्चों और स्टाफ को पानी की समस्या से दो चार होना पड़ा रहा है. आलम ये है कि पानी की समस्या का प्रभाव बच्चों के लिए बनने वाले खाने पर भी पड़ रहा है. ऐसे में प्रभारी प्रधानाचार्य मनीष भट्ट ने जल्द ही समस्या का समाधान करने की मांग उठाई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रीनगर: मुख्यालय से लगभग 5 किलोमीटर दूर पौड़ी सत्याखाल रोड पर स्थित केंद्रीय विद्यालय में इन दिनों पानी का अभाव है. जिससे स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे और स्टाफ पानी की समस्या से जूझते दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में प्रभारी प्रधानाचार्य मनीष भट्ट ने जल संस्थान से केंद्रीय विद्यालय और स्टाफ कक्षाओं में जल्द सुचारू रूप से पेयजल आपूर्ति करवाने की मांग की है.

शिकायत करने पर भी स्थिति जस की तस:वहीं, प्रभारी प्रधानाचार्य मनीष भट्ट ने बताया कि लगभग 10-15 दिन से विद्यालय और विद्यालय के स्टाफ के कक्षों में पेयजल आपूर्ति बाधित है. जब जल संस्थान से शिकायत की गई तो, कुछ दिनों तक पेयजल आपूर्ति विद्यालय और स्टाफ कक्षों में की गई, लेकिन फिर स्थिति जस की तस हो गई.

मामले में जल संस्थान के अधिकारी चुप:प्रभारी प्रधानाचार्य मनीष भट्ट ने बताया कि स्कूल से तकरीबन 7 से 10 किलोमीटर दूर मुख्यालय पौड़ी के लक्ष्मी नारायण मंदिर के समीप जल स्रोत से पानी लाना पड़ता है. पानी लाने के लिए निजी वाहनों का उपयोग किया जाता है. उन्होंने बताया कि जल संस्थान को इस संबंध में कई बार शिकायत और पत्राचार किया जा चुका है, लेकिन अभी तक समस्या का हल नहीं निकाला जा सका है. साथ ही इस संबंध में जल संस्थान के अधिकारी कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:'पानी नहीं तो वोट नहीं' नारों के साथ गरजे लोग, जल संस्थान कार्यालय में तालाबंदी कर किया प्रदर्शन

संबंधित विभाग ने दी सफाई:इस पूरे मामले में विभाग के सहायक अभियंता सोबन सिंह ने बताया कि जल्द ही केंद्रीय विद्यालय जाने वाली लाइन को सुचारू कर दिया जाएगा. जिससे बच्चों को पानी की समस्या से निजात मिलेगी. उन्होंने बताया कि इन दिनों पूरे शहर में भी पानी की समस्या सामने आ रही है.

ये भी पढ़ें:हल्द्वानी में तेजी से घट रहा भूजल का स्तर, अब फिल्टर प्लांट की क्षमता बढ़ाने पर विचार

ABOUT THE AUTHOR

...view details