उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गढ़वाल विवि के बिड़ला परिसर में छात्रसंघ चुनाव आज, 8 हजार छात्र डालेंगे वोट

गढ़वाल विश्वविद्यालय के बिड़ला परिसर छात्रसंघ चुनाव के लिए कुल 15 प्रत्याशियों ने अलग-अलग पदों के लिए नामाकंन किया है. जिसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और यूआर का पद शामिल है. ऐसे में आज 8 हजार से अधिक छात्र अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

By

Published : Nov 16, 2022, 3:37 PM IST

Updated : Nov 17, 2022, 7:31 AM IST

Birla campus of Garhwal University
Birla campus of Garhwal University

श्रीनगर:हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि के बिड़ला परिसर छात्रसंघ चुनाव की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. आज यानी 17 नवंबर को सुबह 8 बजे से छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, जो दोपहर 2 बजे तक चलेगी. वहीं, मतदान के लिए बिड़ला परिसर में कुल 14 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. ऐसे में आज होने वाले मतदान में करीब 8 हजार छात्र अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. वहीं, विवि प्रशासन ने वाले मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किये हुए हैं.

बता दें कि गढ़वाल विश्वविद्यालय के बिड़ला परिसर छात्रसंघ चुनाव के लिए कुल 15 प्रत्याशियों ने अलग-अलग पदों के लिए नामाकंन किया है. जिसमें अध्यक्ष पद पर गौरव मोहन नेगी, कैवल्य जखमोला, अमन पंत, वैभव पंत और उपाध्यक्ष पद पर रॉबिन सिंह, चैतन्य कुकरेती के लिए वोटिंग की जाएगी. इसके अतिरिक्त सचिव पद पर सम्राट सिंह, सूरज नेगी ने नामांकन करवाया है. जबकि, यूआर पद के लिए अमन पंवार और गिरीश सिंह ने नामांकन करवाया हुआ है.

गढ़वाल विवि के बिड़ला परिसर में आज छात्रसंघ चुनाव के लिए होगा मतदान.

पढ़ें-गढ़वाल विवि छात्रसंघ चुनाव: 6500 छात्र करेंगे मताधिकार का प्रयोग, अब तक 16 छात्रों ने करवाया नॉमिनेशन

बिरला परिसर के चुनाव अधिकारी प्रो आरसी डिमरी ने बताया कि छात्र संघ चुनाव में 8000 हजार छात्र मतदान करेंगे. यह मतदान सुबह 8 बजे से शुरू होकर 2 बजे दोपहर तक चलेगा. वहीं, देर शाम वोटों की काउंटिंग के बाद विजेता छात्र नेताओं के नामों की घोषणा की जाएगी. जबकि, 18 नवंबर को विजयी प्रत्याशियों का शपथ-ग्रहण कार्यक्रम आयोजित होगा. वहीं, छात्रसंघ चुनाव के मद्देनजर यहां एक प्लाटून पीएसी के साथ-साथ रेगुलर पुलिस की विवि परिसर में तैनाती की गई है.

Last Updated : Nov 17, 2022, 7:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details