उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ग्रामीणों ने रोजगार की मांग को लेकर उपजिलाधिकारी कार्यालय का किया घेराव

रोजगार की मांग कर रहे ग्रामीणों ने गुरुवार को उपजिलाधिकारी कार्यालय का घेराव किया. प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द रोजगार नहीं दिया जाता है तो चौरास में रेलवे के कार्यों को नहीं होने दिया जाएगा.

By

Published : Mar 5, 2020, 6:29 PM IST

Srinagar
ग्रामीणों ने रोजगार की मांग को लेकर उपजिलाधिकारी कार्यालय का किया घेराव

श्रीनगर: कीर्तिनगर ब्लॉक के चौरास क्षेत्र के ग्रामीणों ने रोजगार की मांग को लेकर उपजिलाधिकारी कार्यालय का घेराव किया. इस दौरान ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की. ग्रामीणों का कहना है कि दो माह से ग्रामीण आंदोलन कर रहे है. लेकिन प्रशासन और रेलवे विभाग उनकी नहीं सुन रहा है. उन्होंने कहा कि रेलवे विभाग ने उपजाऊ भूमि का अधिग्रहण कर लिया, लेकिन रोजगार के वादा पूरा नहीं किया. जिससे ग्रामीणों के समाने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही उन्हें रोजगार नहीं दिया जाता है तो वे चौरास में रेलवे के कार्यों को नहीं होने देंगे.

ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय का घेराव.

बता दें कि इन दिनों ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेलवे लाइन का कार्य बड़ी तेजी से किया जा रहा है. चौरास में होते हुए रेलवे लाइन का रानीहाट और नैथाणा में रेलवे का स्टेशन बनना है. जिसके लिए रेलवे विभाग ने रानीहाट और नैथाणा की भूमि का अधिग्रहण किया है.

ये भी पढ़ें:HNB विश्वविद्यालय: छात्रों ने दी चेतावनी, जाने क्या है मांग

उपजिलाधिकारी कीर्तिनगर का कहना है कि मामले में उच्च अधिकारियों से बात की जाएगी. ग्रामीणों की समस्या का हल किया जाएगा. रेलवे के आधिकारियों को भी इस बारे में अवगत कराया जाएगा. ताकि जल्द से जल्द ग्रामीणों को उनका हक मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details