उत्तराखंड

uttarakhand

डुंगरीपंथ-छांतीखाल मार्ग खस्ताहाल, ग्रामीणों की चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

By

Published : Aug 6, 2021, 6:21 PM IST

कई सालों से डुंगरीपंथ-छांतीखाल मार्ग खस्ताहाल है. इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया. साथ ही 2022 चुनाव बहिष्कार की घोषणा की.

Villagers protest
ग्रामीणो ने दी चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

श्रीनगर: पिछले कई वर्षों से खिर्सू ब्लॉक के डुंगरीपंथ-छांतीखाल मार्ग की हालत खस्ता है. कीचड़ से सने और बड़े-बड़े गड्ढे इस मार्ग की पहचान बन चुकी है. इस वजह से यहां से गुजरने वाले ग्रामीण चोटिल होते रहते हैं. ऐसे में आज ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग के खिलाफ जमकर विरोध-प्रदर्शन किया और आगामी विधानसभा चुनाव के बहिष्कार की घोषणा की.

ये सड़क राज्य मार्ग है, जो 50 से अधिक गांवों के लिए संपर्क मार्ग भी है. मार्ग की कुल लंबाई 17 किलोमीटर है, जो खिर्सू खखरा मोटर मार्ग से जुड़ता है. जब नेशनल हाईवे 58 बंद होता है तो प्रशासन इसी मार्ग से अन्य वाहनों को डायवर्ट करता है, लेकिन एक वर्ष से इस मार्ग की हालत दयनीय बनी हुई है.

ग्रामीणों ने दी चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

ये भी पढ़ें:रुद्रपुर: पुलिस ने पांच साल के बच्चे को 30 घंटे में ढूंढा, परिजनों को सौंपा

ग्रामीणों का आरोप है कि मार्ग के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया, जिसके चलते डामर एक साल भी न टिक सका. अब ग्रामीण पूरे मामले की जांच के साथ-साथ मार्ग के पुनर्निर्माण की मांग कर रहे हैं. आज आक्रोशित ग्रामीणों ने न सिर्फ लोनिवि के खिलाफ प्रदर्शन किया, बल्कि 2022 विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने की भी घोषणा की.

उपजिलाधिकारी रविंद्र सिंह ने कहा उनके संज्ञान में मामला आया है. वे इस संबंध में लोक निर्माण विभाग श्रीनगर डिवीजन को पत्र लिख कर कार्रवाई की बात कहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details