उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ी: सड़क पर पेंटिंग की गुणवत्ता पर उठे सवाल, ग्रामीणों ने की जांच की मांग

पौड़ी जिले के कांसखेत बनेख मोटर मार्ग जाने वाले मार्ग पर लंबे समय बाद सड़क पर पेंटिंग का कार्य किया जा रहा है. ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार की तरफ से पेंटिग की गुणवत्ता का ध्यान नहीं दिया जा रहा. इस मामले में ग्रामीणों ने अपर जिलाधिकारी और उप जिलाधिकारी से शिकायत कर जांच कराने की मांग की है.

By

Published : Nov 12, 2020, 8:06 PM IST

etv bharat
ग्रामीणों ने की जांच की मांग

पौड़ी:जिले के कांसखेत-बनेख मोटरमार्ग पर इन दिनों सड़क की पेंटिंग का कार्य किया जा रहा है. ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क पर किए जा रहे कार्य में गुणवत्ता का ध्यान नही दिया जा रहा है. जिसको लेकर ग्रामीणों ने अपर जिलाधिकारी और उप जिलाधिकारी से शिकायत कर जांच कराने की मांग की है.

गौरतलब है कि शहर से कांसखेत जाने वाले मार्ग पर लंबे समय बाद पेंटिंग का कार्य किया जा रहा है. ठेकेदार की तरफ से पेंटिंग में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जा रहा है. ग्रामीण जगमोहन डांगी ने बताया कि कुछ समय पूर्व यहां पर पेंटिंग का कार्य शुरू किया गया था, लेकिन पेंटिंग जगह-जगह से उखड़नी शुरू हो गई है. जिससे की दोपहिया वाहनों के लिए खतरा बन रहा है. यहां पर कभी भी दोपहिया वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो सकते हैं.

हालांकि, बीते दिनों उप जिलाधिकारी ने इस मोटरमार्ग का निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया था कि ठेकेदार द्वारा सड़क की गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. जिसको लेकर उन्होंन लोकनिर्माण विभाग के अधिशासी अभिंयता को मौके पर जाकर जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे. लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें :खाद्य सुरक्षा मानक में मिली अनियमितता, कंपनी पर 5 लाख का जुर्माना

ग्रामीण जगमोहन डांगी ने कहा कि क्षेत्रीय विधायक और गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने पेंटिग की गुणवत्ता को लेकर कहा था कि क्षेत्र में लंबे समय बाद सड़क की पेंटिंग का कार्य किया जा रहा है. बावजूद इसके गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जा रहा है. जिससे की सरकारी धन का दुरुपयोग हो रहा है.

वहीं, उप जिलाधिकारी पौड़ी एसएस राणा ने बताया कि वह इस मोटरमार्ग का निरीक्षण किया जा चुका है. इस मामले में लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी को मौके पर जाकर जांच करने के साथ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details