उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ग्रामीणों ने शुद्ध पेयजल के लिए बनाई जा रही पाइप लाइन का काम रुकवाया, जानिए कारण

शुद्ध पेयजल के लिए बनाई जा रही पाइप लाइन का काम ग्रामीणों ने रुकवा दिया. उन्होंने कहा कि इससे लोगों को आने-जाने में दिक्कत होगी. उन्होंने पाइप लाइन के लिए नए पुल के निर्माण की मांग की है.

By

Published : Feb 6, 2020, 10:50 PM IST

pipe line
pipe line

श्रीनगर गढ़वाल:पौड़ी के लिए बनाई जा रही शुद्ध पेयजल योजना के तहत चौरास सुपाणा पुल पर लाइन बिछाने से स्थानीय लोगों ने गहरा रोष व्यक्त किया. लोगों का कहना है कि यदि पुल पर पेयजल लाइन को बिछाया जाता है तो पुल से आवागमन करने में ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. ग्रामीणों ने पाइप लाइन के लिए अलग से पुल बनाने की मांग की है.


इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने पाइप लइन बिछाने के काम को रुकवा दिया. जिससे श्रीनगर के लिए बनाई जा रही पेयजल योजना पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि यहां लगातार बड़े वाहनों की आवाजाही सुबह से लेकर देर रात तक लगी रहती है. ऐसे में पुल पर पेयजल लाइन को बिछाने से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

पढ़ेंः CAA के विरोध में मंगलौर बना 'शाहीन बाग', महिलाओं ने सत्ता के खिलाफ आवाज की बुलंद

बता दें कि पिछले लंबे समय से श्रीनगर में गंदे पानी की शिकायत मिलती रही है. जिससे स्थानीय लोगों में बीमार होने का खतरा रहता है. जिसे देखते हुए सरकार ने साफ पानी की व्यवस्था करने के लिए श्रीनगर जलविद्युत परियोजना से सीधे पेयजल योजना बना रही है. उधर, स्थानीय लोगों के विरोध को देखते हुए मौके पर पहुंचे कीर्तिनगर एसडीएम रज्जा अब्बास ने ग्रामीणों को उनकी समस्या के निवारण का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details