उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 5, 2021, 3:59 PM IST

Updated : Mar 5, 2021, 5:07 PM IST

ETV Bharat / state

पौड़ी: 27 करोड़ खर्च करने के बाद भी ग्रामीणों के हलक सूखे, पंपिंग योजना का नहीं मिल रहा पानी

पौड़ी के कल्जीखाल ब्लॉक में पेयजल को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा 27 करोड़ की लागत से चिनवाड़ी डांडा पेयजल पंपिंग योजना की शुरुआत होने के बाद भी ग्रामीणों को पानी की बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है.

Villagers are not getting water drop in pauri
Villagers are not getting water drop in pauri

पौड़ी: कल्जीखाल ब्लॉक के 84 गांवों को पेयजल आपूर्ति मुहैया करवाने के लिए पेयजल निगम पौड़ी की ओर से 27 करोड़ की लागत से चिनवाड़ी डांडा पेयजल पंपिंग योजना की शुरुआत की गई थी. बीते नवंबर माह में प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की ओर से इसका लोकार्पण भी कर दिया गया है, लेकिन लोकार्पण होने के बावजूद क्षेत्र की जनता को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है. वहीं, ग्रामीणों ने जिलाधिकारी पौड़ी के कल्जीखाल भ्रमण के दौरान उनको इस समस्या से अवगत करवाया. ऐसे में जिलाधिकारी पौड़ी ने आश्वासन दिया है कि संबंधित अधिकारियों से वार्ता कर जल समस्या का समाधान निकाला जाएगा.

27 करोड़ खर्च करने के बाद भी ग्रामीणों के हलक सूखे.

कल्जीखाल ब्लॉक के 84 गांव के लिए बनी चिनवाड़ी डांडा पेयजल पंपिंग योजना बनने के बाद भी सभी गांव तक पानी की बूंद तक नहीं पहुंच पा रही है, जिस पर ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी पौड़ी से उनके क्षेत्र भ्रमण के दौरान मुलाकात की. वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि 27 करोड़ की लागत से जो योजना बनाई गई है, उसे 84 गांवों को लाभ मिलना था, लेकिन 10 गांव तक ही पानी पहुंच रहा है. अभी गर्मियों का मौसम आने को है और अभी से पेयजल की किल्लत शुरू हो गई है, जिससे आने वाले समय में पानी के लिए हाहाकार मचना लाजमी है.

ये भी पढ़ेंः57 हजार 400 करोड़ के बजट पर CM ने की चर्चा, बताया बजट में क्या रहा खास

वहीं, जिलाधिकारी पौड़ी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि 27 करोड़ की लागत से जो पेयजल योजना बनी है, उससे सभी ग्रामीणों को लाभ मिलना चाहिए. यदि धरातल पर पानी नहीं पहुंच रहा है, तो इसको लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर समस्या का हल निकाला जाएगा ताकि ग्रामीणों को पेयजल किल्लत से जूझना न पड़े.

Last Updated : Mar 5, 2021, 5:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details