उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गजब: पानी का कनेक्शन नहीं और विभाग ने ग्रामीणों को थमा दिया बिल

जल संस्थान अधिकारी इतने एडवांस हो गए हैं कि वे बगैर कनेक्शन के ही पानी का बिल थमा दे रहे हैं. बिल आने के बाद से ही भैड़गांव के लोग हैरान, परेशान हैं.

By

Published : Aug 19, 2019, 9:50 PM IST

Updated : Aug 19, 2019, 10:41 PM IST

बिना कनेक्शन के ही विभाग ने ग्रामीणों को थमाये पानी के बिल

कोटद्वार: दुगड्डा ब्लॉक के भैड़गांव में जल संस्थान की लापरवाही का मामला सामने आया है. विभाग ने यहां बिना पानी के कनेक्शन वालों को ही बिल भेज दिया. जिसके बाद से ही ग्रामीणों में जल संस्थान को लेकर खासा आक्रोश है. ग्रामीणों ने मामले की शिकायत उप जिलाधिकारी से की है.

पानी का कनेक्शन नहीं और विभाग ने ग्रामीणों को थमा दिया बिल

पौड़ी गढ़वाल के दुगड्डा विकासखंड के अंतर्गत आने वाले भैड़गांव में लगभग दो दर्जन से भी अधिक परिवार रहते हैं. जिनमें से किसी भी परिवार के पास पानी का कनेक्शन नहीं है. बावजूद इसके जल संस्थान विभाग ने यहां के लोगों के घर बिल भेज दिये. जल संस्थान अधिकारी इतने एडवांस हो गए हैं कि वे बगैर कनेक्शन के ही पानी का बिल थमा दे रहे है. बिल आने के बाद से ही भैड़गांव के लोग हैरान,परेशान हैं. जिसके बाद सभी ग्रामीणों ने मामले की शिकायत उप जिलाधिकारी से की है.

पढ़ें-सौंग नदी की तेज बहाव से पलटी जीप, एक महिला की मौत, चार लोगों को किया रेस्क्यू

वहीं मामले में जल संस्थान के अधिशासी अभियंता एलसी रमोला का कहना है कि जो बिल गांव वालों को दिया गया है वो पूर्व में लगे सरकारी स्टैंड पोस्ट का है, जिनका बिल चुकाया नहीं गया था. उन्होंने बताया कि कोटद्वार में तो पहले से ही ऑनलाइन बिलिंग की जाती थी, जिसे अब पहाड़ी क्षेत्रों में भी शुरू कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि कंप्यूटर से बकाया बिलों की कॉपी निकालने के बाद ग्रामीणों को दी गई है. एलसी रमोला ने कहा कि बिल में साफ तौर पर लिखा हुआ है कि ये पहले का बिल है.

Last Updated : Aug 19, 2019, 10:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details