उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 7, 2021, 6:23 PM IST

ETV Bharat / state

BJP-कांग्रेस ने प्रदेश में अराजकता का माहौल बनायाः यूकेडी

यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने भाजपा-कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. ऐरी ने कहा कि कांग्रेस-बीजेपी ने प्रदेश में अराजकता का माहौल बना दिया है. भू-माफियाओं को काश्तकारों की भूमि का कब्जा देकर उन्हें पलायन करने पर मजबूर कर दिया है.

SRINAGAR
श्रीनगर

श्रीनगर: उत्तराखंड क्रांति दल आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश में सक्रिय भूमिका बनाने में जुट गया है. यूकेडी ने कांग्रेस-बीजेपी पर कई आरोप लगाए हैं. यूकेडी ने कहा कि कांग्रेस-बीजेपी ने प्रदेश में अराजकता का माहौल बना दिया है. प्रदेश में भू-माफियाओं को काश्तकारों की भूमि का कब्जा देकर उन्हें पलायन करने पर मजबूर कर दिया है.

श्रीनगर पहुंचे उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने कहा कि सूबे में समय-समय पर सत्ताधारी कांग्रेस और भाजपा सरकारों ने प्रदेश में अराजकता का माहौल बनाया है. शराब व भू-माफियाओं के आगे सरकारें घुटने टेकती रही है. प्रदेश में काश्तकारों की कृषि भूमि पर कब्जा करके उन्हें पलायन करने पर मजबूर कर दिया है.

ये भी पढ़ेंःदेहरादून: लखीमपुर कांड और कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त ट्रेड यूनियन का विरोध प्रदर्शन

ऐरी ने कहा कि प्रदेश में चल रही रेल एवं ऑलवेदर रोड परियोजनाओं में बाहरी राज्यों से आए ठेकेदार, कर्मचारियों को रोजगार देकर स्थानीय युवाओं को बेरोजगार कर दिया है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल सत्ता में आते ही भू-कानून को मजबूती से बनाकर उद्योग या किसी तरह की भूमि अधिग्रहण करने पर प्रभावित काश्तकारों को उसमें हिस्सेदार बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि यूकेडी के सता में आते ही युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए अनेक उपाय किए जाएंगे, जिससे यूवा अपने पैरों पर खड़ा होकर अपनी आर्थिकी मजबूत कर सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details