उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 17, 2021, 10:31 AM IST

ETV Bharat / state

लैंसडाउन में व्यापारी पर जानलेवा हमला, एक युवक को ग्रामीणों ने दबोचा, दूसरा फरार

पौड़ी जिले के लैंसडाउन थाना क्षेत्र में एक व्यापारी पर दो युवकों ने जानलेवा हमला किया. युवकों ने व्यापारी पर फायरिंग व गर्दन पर धारदार हथियार से वार किया. इस दौरान ग्रामीणों ने एक युवक को तो मौके पर ही दबोच लिया, जबकि दूसरा फरार हो गया.

lansdowne
lansdowne

कोटद्वार:लैंसडाउन थाना क्षेत्र के फतेहपुर में दो युवकों ने एक व्यापारी पर जानलेवा हमला किया. इस दौरान एक युवक तो भागने में कामयाब हो गया, जबकि दूसरे को ग्रामीणों ने दबोच लिया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और ग्रामीणों द्वारा दबोचे गए युवक को हिरासत में लिया.

जानकारी के मुताबिक घटना मंगलवार देर शाम करीब 7:15 बजे की है. फतेहपुर निवासी आसिफ की गांव में ब्रेकरी की दुकान है. शाम करीब 7:15 बजे दो युवक ब्रेकरी के पास पहुंचे और जमीन दिखाने के बहाने आसिफ को घर से बाहर बुला लिया. जैसे आसिफ घर से बाहर आया एक युवक ने उस पर तमंचे से फायर झोंक दी, लेकिन फायर मिस हो गई. फायर मिस होते ही दूसरे युवक ने आसिफ की गर्दन पर धारदार हथियार से वार कर दिया. आसिफ ने शोर मचाया तो घर के अन्य सदस्य भी बाहर आ गए. घर के अन्य सदस्यों को आता देख दोनों युवक वहां से भागने लगे.

पढ़ें-ताऊ ने किया नाबालिग से छेड़छाड़, पीड़िता की मां ने कराया मुकदमा दर्ज

इस दौरान आसिफ के परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से एक युवक को दबोच लिया, जबकि दूसरा फरार हो गया है. पकड़े गए युवक को पुलिस ने दुगड्डा पुलिस चौकी के सुपुर्द कर दिया. पकड़ा गया आरोपी कोटद्वार कोतवाली क्षेत्र के पदमपुर का रहने वाला है.

आसिफ ने बताया कि हमलावर युवक दोपहर में गांव के एक व्यक्ति के साथ देखा गया था, उक्त व्यक्ति से उसका भूमि संबंधी विवाद चल रहा है. इधर सूचना मिलने के बाद लैंसडाइन से भी पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और पकड़े गए युवक को अपने साथ लैंसडाउन ले गई.

पढ़ें-काशीपुर में ममता हुई शर्मसार, खेत में लावारिस पड़ा मिला नवजात

लैंसडाउन थाना प्रभारी संतोष कुंवर ने बताया कि व्यापारी के परिजनों की तहरीर के आधार पर हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया. एक हमलावर को हिरासत में लिया गया है. आरोपी ने पूछताछ में अपना आशुतोष रावत निवासी पदमपुर कोटद्वार बताया है, जबकि एक हमलावर घटना के बाद फरार हो गया. पकड़े गए हमलावर की निशानदेही पर फरार हमलावर की तलाश जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details