उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोटद्वारः ध्यान मग्न होकर कर रहे थे पूजा, तभी आ गई बड़ी आफत, करना पड़ा रेस्क्यू

सुखरो नदी में दो व्यक्ति और एक महिला नदी के तेज बहाव में फंस गए. जिन्हें पुलिस और ने रेस्क्यू अभियान चलाकर सुरक्षित निकाला.

By

Published : Aug 18, 2019, 11:22 PM IST

सुखरो नदी

कोटद्वार: सुखरो नदी के उफान पर आने से एक महिला समेत तीन लोग तेज बहाव में फंस गए. जिससे उनकी सांसें थम गईं. मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें बचाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके. सूचना पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू अभियान चलाकर उन्हें बाहर निकाला. जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

पढ़ें:भाइयों की फोटो देखकर रक्षाबंधन मनाती हैं बहनें, भाई देश की रक्षा लिए सीमा पर है तैनात

मैदानी और पहाड़ी क्षेत्रों में देर रात से ही लगातार रुक-रुक कर बारिश हो रही है. कोटद्वार की सुखरो नदी में दोपहर के समय एक महिला और उसके परिजन पुजारी के साथ पूजा-अर्चना करने नदी के बीचों-बीच पहुंच गए. उन्हें यह मालूम नहीं था कि नदी का जलस्तर काफी बढ़ सकता है. वह आराम से पूजा-अर्चना कर रहे थे, बस फिर क्या था अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया और वह नदी के तेज बहाव के बीचों बीच फंस गए.

ध्यान मग्न होकर कर रहे थे पूजा.
इस दौरान महिला और पुरुष की चीख पुकार सुनकर स्थानीय लोगों ने उन्हें बचाने की काफी प्रयास किया. लेकिन बचा नहीं सके. लोगों ने खतरे को बढ़ता देख प्रशासन को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने महिला सहित दो लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला.

वहीं, स्थानीय प्रशासन ने सख्त हिदायत देकर बरसात के मौसम में नदी के आसपास के क्षेत्रों में पूजा-अर्चना करने के लिए मना किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details