उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सफाई पर भिड़े पालिकाध्यक्ष और पौड़ी DM, जिलाधिकारी को बताया एटीट्यूड वाला

कूड़ा उठवाने की वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर सोमवार को पौड़ी पालिकाध्यक्ष यशपाल बेनाम और जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे आपस में भिड़ गए. इस मुद्दे पर बीजेपी विधायक के सामने दोनों की काफी देर तक तकरार हुई. पालिकाध्यक्ष ने डीएम को एटीट्यूड वाला बता दिया.

By

Published : Jul 26, 2021, 7:29 PM IST

Updated : Jul 26, 2021, 8:59 PM IST

Pauri
पौड़ी में डीएम और पालिकाध्यक्ष आमने-सामने

पौड़ी:सफाई कर्मचारियों की प्रदेशव्यापी हड़ताल के चलते शहरों में गंदगी का ढेर लगा हुआ है. पौड़ी शहर का भी कुछ ऐसा ही हाल है. सोमवार को पौड़ी में शहीद स्मारक स्थल पर कूड़े के निस्तारण को लेकर जिलाधिकारी पौड़ी विजय कुमार जोगदंडे और नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम आमने-सामने आ गए. दोनों के बीच काफी देर तक बहस हुई. जिलाधिकारी पौड़ी और नगर पालिका अध्यक्ष की जब बहस हो रही थी, उस समय वहां पर पौड़ी से बीजेपी विधायक मुकेश कौली भी मौजूद थे.

सोमवार को पौड़ी शहर में फैल रही गंदगी को लेकर जिलाधिकारी पौड़ी और नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष आमने-सामने आ गए थे. एजेंसी चौक के पास शहीद स्मारक स्थल पर कूड़े के निस्तारण को लेकर हुई वार्ता में पौड़ी डीएम और नगर पालिका अध्यक्ष पौड़ी आपस में भिड़ गए. नगर पालिका अध्यक्ष ने तो डीएम को यहां तक कह दिया है कि पौड़ी में अभीतक 14 डीएम आ चुके हैं, लेकिन आपके जैसा एटीट्यूड किसी का नहीं देखा. आप जिस तरीके से बात कर रहे हैं, उस तरह कोई बात नहीं करता है. इस दौरान दोनों के बीच लंबी बहस हुई, लेकिन हल कुछ भी नहीं निकला.

सफाई पर भिड़े पालिकाध्यक्ष और पौड़ी DM.

पढ़ें-ऊर्जा कर्मियों की शासन से वार्ता फेल, आज रात 12 बजे से होगी हड़ताल

जिलाधिकारी पौड़ी जोगदंडे ने कहा कि जब सभी सफाईकर्मी हड़ताल पर हैं तो पालिका को सफाई की कोई वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए. जिला प्रशासन जब जेसीबी की मदद से सफाई करवा रहा है तो पालिका सफाईकर्मी उसका विरोध कर रहे हैं. ऐसे में पालिका को स्वयं अन्य व्यवस्था करनी चाहिए ताकि पूरे शहर को स्वच्छ बनाया जा सके. साथ ही जिलाधिकारी ने पौड़ी की जनता से आग्रह किया है कि इन दिनों कूड़े को लेकर वो भी जिला प्रशासन का सहयोग करें.

वहीं पालिका के अध्यक्ष यशपाल बेनाम ने कहा कि जब सभी सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं तो कैसे व्यवस्था बनाई जाए? अधिकारी मौके पर सिर्फ तस्वीरें खिंचवाने के लिए पहुंचते हैं. सफाई कर्मियों की हड़ताल प्रदेशव्यापी है, इसीलिए उन पर दबाव नहीं बनाया जा सकता है.

Last Updated : Jul 26, 2021, 8:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details