उत्तराखंड

uttarakhand

ट्रक चालकों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, एसएसपी से लगाई गुहार

By

Published : Nov 20, 2019, 10:35 PM IST

पौड़ी में ट्रक चालकों ने पुलिस पर परेशान करने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं. इसके चलते ट्रक चालकों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर उनके साथ सही व्यवहार करने की मांग की है.

ट्रक चालकों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप.

पौड़ी: यातायात नियमों का पालन और शहर में जाम की समस्या से निपटने के लिए पुलिस सख्त कार्रवाई करने जा रही है. वहीं, इसका खामियाजा ट्रक चालकों को भुगतना पड़ रहा है. ट्रक चालकों की आरोप है कि नो एंट्री में आने पर चालान और जाम लगने पर उनके गाड़ी के कागजातों को छीन लिए जाते हैं. साथ ही उन पर रोजाना 500 से अधिक का चालान थोपा जा रहा है. इस पर सभी वाहन चालकों ने रोष व्यक्त करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर उनके साथ सही व्यवहार करने की मांग की है.

ट्रक चालकों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप.

ट्रक चालकों ने बताया कि पौड़ी में प्रवेश करने के लिए उन्हें बार-बार रोका जाता है. इससे उन्हें रोजाना दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. जबतक उनके वाहनों को खड़ा करने के लिए उचित स्थान नहीं मिल जाता तबतक उनके विरुद्ध चालान की कार्रवाई न की जाए.

ट्रक चालकों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर रोजाना की समस्याओं से निजात दिलाने की मांग की है. ट्रक चालकों ने आरोप लागते हुए कहा कि पिछले एक महीने से पुलिस ट्रक चालकों को बेवजह परेशान कर रही है. हर दिन पुलिस द्वारा कई स्थानों पर चालान किए जा रहे हैं. पुलिस द्वारा कम से कम 500 रुपये का चालान किया जा रहा है, जिससे ट्रक चालकों को भारी आर्थिक समस्या से जूझना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:प्रयागराज की तर्ज पर हरिद्वार कुंभ में भी सजेंगी दीवारें, दिखेगी देवसंस्कृति की झलक

शहर में ट्रक चालकों के पास पहले ही बहुत कम काम है. ऊपर से पुलिस द्वारा की जा रही चालान की कार्रवाई से ट्रक चालकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. चालान होने पर मालिक की ओर से समय से मानदेय भी नहीं मिल पा रहा है. सभी चालकों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि जब तक ट्रकों को खड़ा करने के लिए उचित स्थान नहीं दिया जाता. तब तक चालान की कार्रवाई न की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details