उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार में 2 दिनों से जल रहा ट्रंचिंग ग्राउंड का कूड़ा, धुएं और बदबू से लोग परेशान

By

Published : May 7, 2022, 3:16 PM IST

Updated : May 17, 2022, 1:34 PM IST

कोटद्वार में दो दिन से ट्रंचिंग ग्राउंड का कूड़ा जल रहा है. ऐसे में धुएं और बदबू से लोग परेशान हो गए हैं, लेकिन निगम के अधिकारी आग बुझाने को लेकर महज दिशा निर्देश देते नजर आ रहे हैं.

Garbage fire in Kotdwar
ट्रंचिंग ग्राउंड का कूड़ा

कोटद्वारः बीते 2 दिनों से गाड़ी घाट स्थित ट्रंचिंग ग्राउंड का कूड़ा धू-धू कर जल रहा है. जिसे अभी तक बुझाया नहीं जा सका है. ऐसे में कोटद्वार का आधा शहर धुएं की चपेट में आ गया है. जिससे लोगों का जीना मुहाल हो गया है. वहीं, मामले में नगर निगम के आला अधिकारी महज दिशा-निर्देश देते नजर आ रहे हैं.

बता दें कि कोटद्वार नगर निगम (Kotdwar Municipal Corporation) के 40 वार्डों से लगभग 70 टन कूड़ा रोजाना खोह नदी के तट पर गाड़ी घाट स्थित ट्रंचिंग ग्राउंड में इकट्ठा किया जाता है. बताया जा रहा है कि शरारती तत्वों ने कूड़े के ढेर में आग लगा दी. जिस वजह से कूड़ा धू-धू कर जल रहा है. हालांकि, आग लगने का असल कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन आग को अभी बुझाया भी नहीं जा सका है.
ये भी पढ़ेंःअलकनंदा नदी में कूड़ा डालने पर कार्रवाई, गौचर नगरपालिका के अधिकारी पर FIR दर्ज

कूड़ा जलने से कोटद्वार शहर को धुएं और दुर्गंध ने अपनी चपेट में ले लिया. स्थानीय लोगों ने इसे कोटद्वार नगर निगम की लापरवाही बताई है. उनका कहना है कि कई बार नगर निगम के अधिकारियों को आग लगने की सूचना दी जाती है, लेकिन समय पर निगम और अग्निशमन विभाग की टीम नहीं पहुंचती है.

आखिरकार दो दिन बाद आज कोटद्वार नगर निगम और अग्निशमन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे हैं. आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन के साथ नगर आयुक्त को भी ट्रंचिंग ग्राउंड आना पड़ा है. अग्निशमन कर्मचारियों का कहना है कि आग पर काबू करने में दिक्कतें हो रही है. कूड़े पर आग लगने से धुआं और दुर्गंध आ रही है. जिस वजह से सांस लेने में भी तकलीफ हो रही है.

Last Updated : May 17, 2022, 1:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details