उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 8, 2019, 9:11 PM IST

ETV Bharat / state

टिहरी हादसे के बाद जागा प्रशासन, चलाया सघन चेकिंग अभियान

टिहरी हादसे के बाद परिवहन और पुलिस विभाग की टीम ने चेकिंग अभियान चलाया. जिसके तहत टीम ने स्कूल बसों और वाहनों की बारीकी से चेकिंग की. क्षमता से अधिक सवारी ले जा रहे कई वाहनों के चालान भी किए.

checking campaign

पौड़ीः टिहरी हादसे के बाद प्रशासन की नींद खुली है. इसी कड़ी में परिवहन और पुलिस विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान टीम ने सभी दोपहिया और चारपहिया वाहनों के कागजात, वाहन चालक का ड्राइविंग लाइसेंस आदि चेक किया. साथ ही क्षमता से अधिक सवारी ले जा रहे कई वाहनों के चालान भी किए. वहीं, स्कूल बसों की बारीकी से चेकिंग की गई.

चेकिंग अभियान चलाती परिवहन और पुलिस विभाग की टीम.

परिवहन कर अधिकारी राजेंद्र विराटिया ने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए विभाग की ओर से समय-समय पर चेकिंग अभियान चलाए जाते हैं. ट्रैफिक रूल्स को लेकर लोगों को जागरूक किया जाता है. उन्होंने कहा कि पौड़ी में चल रहे सभी स्कूल बसों और वाहनों की बारिकी से चेकिंग की गई है. हालांकि, इस दौरान स्कूल बसें मानकों के अनुरूप संचालित होते पाई गईं.

ये भी पढ़ेंःफर्जी YouTube आईडी बनाकर वायरल किया युवती का वीडियो, गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि अधिकतर सड़क हादसे क्षमता से अधिक सवारी बैठाने से होता है. युवा दोपहिया वाहनों को तेज गति से चलाते हैं, साथ ही ट्रिपल राइडिंग भी करते हैं. उनपर भी विशेष नजर रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि आगे भी टीम गठित कर शहर में चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. जिससे किसी भी बड़े हादसे को होने से रोका जा सका.

ABOUT THE AUTHOR

...view details