उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ी ट्रेड फेयर का व्यापारियों ने किया विरोध, आंदोलन की दी चेतावनी

सांस्कृतिक नगरी पौड़ी में इस बार के ग्रीष्मोत्सव में ट्रेड फेयर का स्थानीय व्यापारियों ने विरोध किया है. उनका कहना है कि ट्रेड फेयर लगने से उनका कारोबार प्रभावित होता है. साथ ही उन्होंने अपर जिलाधिकारी के माध्यम से डीएम को ज्ञापन भेजा. मांग पूरी ना होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

By

Published : May 7, 2023, 7:29 AM IST

Updated : May 7, 2023, 8:31 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पौड़ी ट्रेड फेयर का व्यापारियों ने किया विरोध

पौड़ी: इस बार ग्रीष्मोत्सव ट्रेड फेयर लगाया गया तो नगर पालिका को स्थानीय व्यापारियों का विरोध झेलना पड़ सकता है. इतना ही नहीं व्यापारी इसके विरोध में पूरा बाजार और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद भी करने के मूड में हैं. व्यापारियों ने इसको लेकर अपर जिलाधिकारी से मुलाकात कर डीएम को ज्ञापन भेजा.

नगर पालिका द्वारा ग्रीष्मोत्सव में लगाये जाने वाले ट्रेड फेयर का स्थानीय व्यापारियों ने विरोध करना शुरू कर दिया है. व्यापारियों ने कहा कि कंडोलिया मैदान में आयोजित होने वाले ट्रेड फेयर से स्थानीय व्यापारियों का नुकसान होता है. बता दें कि नगर पालिका पौड़ी की ओर से हर वर्ष ग्रीष्मोत्सव व शरदोत्सव का आयोजन किया जाना है. कंडोलिया मैदान में लगने वाला ट्रेड फेयर लोगों के आकर्षण का केन्द्र होता है. जिसमें विभिन्न प्रांतों से आए व्यापारियों द्वारा सामान और अन्य वस्तुओं को बेचा जाता है. हालांकि इस बार व्यापारियों ने ट्रेड फेयर को लेकर अपनी आपत्ति जताई है. व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में एडीएम ईला गिरी से मुलाकात की.
पढ़ें-चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की संख्या 4.65 लाख पार, ग्लेशियर प्वाइंट पर जवान कर रहे मदद

इससे स्थानीय व्यापारियों के साथ-साथ खेल की प्रैक्टिस करने वाले बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. व्यापारियों ने कहा कि ट्रेड फेयर में वही सामान बेचा जाता है जो कि पहले से ही स्थानीय बाजारों में उपलब्ध है. जो स्थानीय व्यापारियों के लिए ठीक नहीं है. वहीं नगर पालिकाध्यक्ष यशपाल बेनाम ने कहा कि पूर्व में भी कंडोलिया मैदान में ट्रेड फेयर लगता रहा है. जिसके लगने से किसी को कोई नुकसान नहीं होता है.

Last Updated : May 7, 2023, 8:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details