उत्तराखंड

uttarakhand

एक अक्टूबर से बिना रोक-टोक के लैंसडाउन आ सकेंगे पर्यटक, छावनी परिषद ने लिया फैसला

By

Published : Sep 24, 2020, 8:41 PM IST

एक अक्टूबर से लैंसडाउन पहुंचने वाले पर्यटकों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही छावनी क्षेत्र में प्रवेश करने की इजाजत दी गई है. यहां आने के लिए किसी को भी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट देने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

tourists-will-be-able-to-come-to-lansdowne-without-stopping-from-october-1
एक अक्टूबर से बिना रोक-टोक के लैंसडाउन आ सकेंगे पर्यटक

कोटद्वार: अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी होने के बाद लैंसडाउन छावनी परिषद ने अहम फैसला लिया है. जिसके तहत पर्यटन नगरी में पर्यटकों के लिए प्रवेश पर लगी रोक को हटा दिया गया है. एक अक्टूबर से पर्यटक लैंसडाउन में बिना किसी रोक-टोक के प्रवेश कर सकेंगे.

लैंसडाउन छावनी परिषद की ओर से आयोजित छावनी परिषद के अधिकारियों और बोर्ड सदस्यों की बैठक में एक अक्टूबर से लैंसडाउन में पर्यटकों के प्रवेश और होटल में रुकने के लिए लगी पाबंदी को समाप्त करने का फैसला लिया गया. छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी भूपति रोहित की अध्यक्षता में ये बैठक आयोजित हुई. बैठक में पर्यटकों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद छावनी क्षेत्र में प्रवेश करने की इजाजत दी गई है.

पढे़ं-रीडिंग मेला: उत्तराखंड का अद्भुत मेला जिसमें बच्चों को मिलती हैं किताबें !

इसके साथ ही छावनी क्षेत्र में 7 दिनों से अधिक समय की अवधि के लिए आने वाले लोगों को 10 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन होना पड़ेगा. मुख्य अधिशासी अधिकारी ने उत्तराखंड सरकार की अनलॉक फोर की गाइड लाइन के मुताबिक, पर्यटकों को लैंसडाउन में प्रवेश देने का निर्णय लिया है. सभी होटलों को भी खोलने का भी निर्णय लिया गया है. इसके लिए किसी को भी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट देने की जरूरत नहीं पड़ेगी. उन्होंने कहा इसके लिए सभी होटल स्वामियों को निर्देशित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details