उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 5, 2022, 8:19 PM IST

Updated : Jan 5, 2022, 9:05 PM IST

ETV Bharat / state

करोड़ों की लागत से बने कंडोलिया थीम पार्क पर लटक रहा ताला, मायूस लौट रहे पर्यटक

पौड़ी में करोड़ों की लागत से बनाये गये कंडोलिया थीम पार्क से पर्यटक मायूस होकर लौट रहे हैं. उद्घाटन के महीनों बाद भी कंडोलिया थीम पार्क में ताला लटक रहा है.

tourists-returning-disappointed-as-pauri-kandolia-theme-park-is-locked
करोड़ों की लागत ने बने कंडोलिया थीम पार्क पर लटक रहा ताला

श्रीनगर:उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में बना भारत का पहला कंडोलिया थीम पार्क महज शो पीस बनकर रह गया है. पर्वतीय निर्माणशैली में बने राज्य का एकमात्र थीमपार्क कंडोलिया से पर्यटक मायूस होकर लौट रहे हैं. दरअसल, थीम पार्क की टेंडर प्रकिया में आई अड़चन से ये पार्क उद्घाटन के बाद से ही तालों में कैद है. नए साल के मौके और वीकेंड मनाने पर्वतीय क्षेत्रों को लोग यहां पहुंचे, मगर पार्क बंद होने के कारण वे इसका दीदार नहीं कर सके. जिसके बाद यहां पहुंचे पर्यटकों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ा. पर्यटकों ने कहा उन्होंने थीम पार्क की सुंदरता के बारे में सुना था. जिसके कारण वे परिवार और दोस्तों के साथ यहां पहुंचे थे, मगर यहां आकर अब वे ठगा सा महसूस कर रहे हैं.

पढ़ें-उत्तराखंड में भारत का पहला थीम पार्क बनकर तैयार, देखें तस्वीरें...

हालांकि, वन पंचायत की अधीन इस थीम पार्क पर कंडोलिया वन पंचायत के सरपंच ने पार्क की टेंडर प्रकिया अब पूरी होने की बात कही है. उनका कहना है कि एक एडवेंचर संस्था को वे पार्क के रख-रखाव और इसके संचालन की जिम्मेदारी जल्द सौंप रहे हैं. इसके लिए संस्था के साथ बॉन्ड भरा जा रहा है.

करोड़ों की लागत से बने कंडोलिया थीम पार्क पर लटक रहा ताला

पढ़ें-सफाई कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, CM धामी ने 500 रुपए प्रतिदिन मानदेय देने का किया ऐलान

बता दें पौड़ी के कंडोलिया में बना थीम पार्क करीब ढाई करोड़ की लागत से बनाया गया है. यह थीम पार्क 1750 मीटर के हाई एल्टीट्यूड पर बना है. जिसका मकसद पर्यटकों को जनपद में आकर्षित करना है. इसमें प्रदेश का पहला ओपन एम्फीथियेटर भी है, जो कि अभी से स्थानीय लोगों और पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है. इस पार्क में सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए सभी सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं. यहां पर ओपन थिएटर के साथ-साथ ओपन स्केटिंग रिंक, जिम भी बनाया गया है. पौड़ी के कंडोलिया में बने थीम पार्क की शुरुआत ही पर्यटकों के लिए की गई थी, मगर अब यहां से ही पर्यटक मायूस होकर लौट रहे हैं.

Last Updated : Jan 5, 2022, 9:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details