उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की हसीन वादियों में पर्यटकों ने जमकर मनाया नए साल का जश्न, कुमाऊंनी गानों की रही धूम

By

Published : Jan 1, 2020, 4:35 PM IST

Updated : Jan 1, 2020, 4:42 PM IST

उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों में इस साल जमकर पर्यटक पहुंचे. वहीं उन्होंने कुमाऊंनी गानों पर जमकर डांस किया.

new year celebration
नए साल का जश्न मनाते पर्यटक

पौड़ी:नए साल 2020 का जश्न पर्यटक पहाड़ों में आकर जमकर मना रहे हैं. 31 की रात नए साल के आगमन पर पर्यटक जमकर झूमे. साथ ही पर्यटकों के कदम गढ़वाली गीतों पर जमकर थिरके. दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत कई स्थानों से पर्यटक नए साल का जश्न मनाने पहाड़ों की शांत वादियों में पहुंचे. पर्यटकों ने पहाड़ों की वादियों में झूमकर नए साल का स्वागत किया. इसके साथ ही सर्द रात में बोन फायर का भी पर्यटकों ने जमकर आनंद लिया.

नए साल का जश्न मनाते पर्यटक

यह भी पढ़ें:एक जनवरी : वर्ष के पहले दिन इतिहास की महत्वपूर्ण घटनाएं

रामनगर में भी रही धूम

नगर में पुराने साल की विदाई और नए साल के स्वागत के लिए पर्यटकों का हुजूम देखने को मिला. पर्यटकों से ढिकुली व आसपास के सभी रिजॉर्ट व पार्किंग स्थल फुल रहे. पर्यटकों ने बड़े होटलों में डीजे की धुन पर खूब मस्ती की और केक काटकर नए साल का स्वागत किया. रामनगर में कॉर्बेट पार्क के सभी वन विश्राम गृह पर्यटकों से गुलजार रहे.

यह भी पढ़ें:हरिद्वारः महिलाओं को जागरूक बना रही संकल्प महिला समिति, चला रही कई अभियान

सरोवर नगरी में पर्यटकों का जमावड़ा

नैनीताल जिले में नए साल का जश्न जमकर मनाया गया. देशभर से हजारों की संख्या में सैलानी नए साल का जश्न मनाने के लिए नैनीताल पहुंचे. नैनीताल की मॉल रोड पर पर्यटक जमकर थिरकते नजर आए. वहीं नए साल का जश्न मनाने नैनीताल पहुंचे पर्यटकों का कहना है कि नैनीताल का मौसम बेहद सुहावना है. जिस वजह से वह इस बार नए साल का जश्न मनाने नैनीताल पहुंचे हैं. साथ ही छोटे-छोटे बच्चों ने भी नए साल का जश्न अपने ही अंदाज में नाच गाकर मनाया. इस बार पर्यटकों के लिए कुमाऊंनी व्यंजनों की व्यवस्था की गई थी. जिनका पर्यटकों ने खूब लुत्फ उठाया.

Last Updated : Jan 1, 2020, 4:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details