उत्तराखंड

uttarakhand

परिवार के साथ खिर्सू के होमस्टे 'बासा' पहुंच रहे पर्यटक

By

Published : Oct 28, 2020, 4:51 PM IST

पर्यटकों की चकाचौंध से पहाड़ी शैली में बने सरकारी होमस्टे भी गुलजार हुए हैं.इसकी बानगी खिर्सू के सरकारी होमस्टे 'बासा' में देखने को मिल रही है. जहां कोरोना काल के बाद लोग परिवार के साथ पहुंच रहे हैं.

tourists-arriving-with-family-to-basa-khirsu-homestay
परिवार के साथ खिर्सू के होमस्टे 'बासा' पहुंच रहे पर्यटक

पौड़ी:कोरोना दौर में मिली कुछ रियायतों के बाद एक बार फिर से पर्यटक पहाड़ों की ओर रुख करने लगे हैं. जिससे पहाड़ों का पर्यटन कारोबार भी अब पटरी पर लौटने लगा है. इसकी बानगी खिर्सू के सरकारी होमस्टे 'बासा' में देखने को मिल रही है. जहां कोरोना काल के बाद लोग परिवार के साथ पहुंच रहे हैं. जिससे यहां काम करने वालों के साथ ही आस पास के व्यापारियों के चेहरे खिले हुए हैं.

परिवार के साथ खिर्सू के होमस्टे 'बासा' पहुंच रहे पर्यटक

पौड़ी के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खिर्सू में पर्यटक अपने परिवार के साथ आवाजाही करने साथ पहाड़ की सुंदरता को देखने के लिए पहुंच रहे हैं. पर्यटकों की चकाचौंध से पहाड़ी शैली में बने सरकारी होमस्टे भी गुलजार हुए हैं. पर्यटकों ने बताया कि कोरोना के कारण वे अपने बच्चों को घर से बाहर घुमाने नहीं ले जा पा रहे थे, लेकिन अनलॉक 5 के बाद अब अपने परिवार के साथ नियमों का पालन करते हुए खिर्सू घूमने आए हैं. जिससे उन्हें काफी आनंद की अनुभूति हो रही है.

पढ़ें-प्राकृतिक गैस से जलेगी सती कुंड की ज्योति, 52 शक्तिपीठों की है जननी

बासा होमस्टे पहुचे पर्यटकों ने बताया कि पहाड़ी शैली में बने इस होमस्टे में ठहर कर उन्हें अलग ही आनंद की अनुभूति हो रही है. सरकारी होमस्टे में पर्यटकों का विशेष ख्याल रखा जा रहा है. यहां पर्यटकों को घर जैसा महसूस करवाया जा रहा है. साथ ही होमस्टे का जिम्मा संभाल रही स्थानीय महिलाएं भी बखूबी अपनी जिम्मेदारी निभा रही हैं.

पढ़ें-प्राकृतिक गैस से जलेगी सती कुंड की ज्योति, 52 शक्तिपीठों की है जननी

पर्यटकों ने बताया कि 'बासा' में पहाड़ी व्यंजनों को परोसा जा रहा है. उन्होंने कहा बासा के कारण यहां के महिलाएं आत्मनिर्भर हो रही हैं. इसके अलावा यहां पहुंचने वाले पर्यटक से यहां के स्थानीय दुकानदार भी काफी खुश हैं. पर्यटकों के आवागमन से यहां के लोगों, व्यापारियों और दुकानदारों की आमदनी बढ़ने लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details