उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर में तीन पक्षियों के शव मिलने से हड़कंप, बरेली भेजा गया सैंपल

By

Published : Jan 12, 2021, 4:42 PM IST

श्रीनगर गढ़वाल में आज फिर तीन पक्षी मृत पाए गए हैं. दो कौओं का शव एसएसबी परिसर में मिला है, जबकि एक कबूतर का शव कीर्तिनगर से मिला है.

two-birds-found-dead
two-birds-found-dead

श्रीनगरःदेशभर में बर्ड फ्लू के चलते पक्षियों की मौत का सिलसिला जारी है.प्रदेश में भी पक्षियों की मौत की घटनाएं सामने आ रही हैं. बीते रोज देहरादून और कोटद्वार में बर्ड फ्लू की पुष्टि हो चुकी है. श्रीनगर गढ़वाल में आज फिर तीन पक्षियां मृत पाए गई हैं. दो शव एसएसबी परिसर में मिला. जबकि एक कबूतर का शव कीर्तिनगर से मिला है. जिससे वन विभाग और जिला प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं. वन विभाग ने मृत पक्षियों के सैंपल जांच के लिए बरेली भेज दिए हैं.

श्रीनगर में अब तक अलग-अलग इलाकों से आठ पक्षियों के शव मिल चुके हैं. जिसमें से पांच कबूतरों के शव श्रीनगर तहसील में मिले हैं, तो वहीं आज एसएसबी सीसीटी सेंटर में 2 कौओं के शव मिले. जबकि एक कबूतर का शव नेशनल हाईवे पर मिला. वन विभाग ने सभी शवों के सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं. वहीं श्रीनगर में पक्षियों के शव मिलने की घटनाओं के बाद एक क्विक रिस्पॉन्स टीम का गठन किया गया है.

पढ़ेंः AAP सेल्फी विद स्कूल अभियान की सफलता से उत्साहित, 2 दिनों के लिए बढ़ाया अभियान

श्रीनगर में तैनात वेटनरी डॉक्टर रजनीश पांडेय ने बताया कि आज संयुक्त टीम एसएसबी पहुंची थी, जहां दोनों कौओं के शवों को कब्जे में लिया गया. जिनके सैंपल जांच के लिए बरेली भेज दिए गए हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details