उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार: दीपावली पर खुशियों में न पड़े खलल, प्रशासन ने उठाया ये कदम, व्यापारी हुए नाराज

By

Published : Oct 23, 2019, 5:50 PM IST

Updated : Oct 23, 2019, 11:32 PM IST

दीपावली के त्योहार को लेकर उप जिलाधिकारी के निर्देशों पर अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ ने कोतवाली कोटद्वार नगर क्षेत्र में पटाखा विक्रेताओं के साथ एक बैठक की. पटाखा व्यापारियों को कोर्ट का हवाला देते हुए दिशा निर्देश दिए गए कि बाजार से बाहर ही पटाखों की दुकान लगाई जाएंगी, जिस पर व्यापारी खासे नाराज दिखे.

कोटद्वार

कोटद्वार: दीपावली के त्योहार के नजदीक आते ही प्रशासन ने भी कमर कस ली है. आनन-फानन में प्रशासन ने कोटद्वार कोतवाली में पटाखा विक्रेताओं के साथ एक बैठक की. बैठक में पटाखा विक्रेताओं को सुरक्षा के दृष्टि से दिशा-निर्देश दिए कि बाजार के अंदर पटाखों की दुकान नहीं लगेगी. उनके लिए पुराने सिद्धबली मार्ग पर जगह चयनित की गई है. जहां सारे व्यापारी पटाखों की दुकान लगाएंगे, लेकिन इस व्यवस्था से नाखुश व्यापारियों में प्रशासन के खिलाफ आक्रोश देखने को मिला.

बाजार से बाहर सजेंगी पटाखा की दुकानें

वहीं, व्यापारी संजय मित्तल ने कहा कि प्रशासन ने पहले से ही सारा प्लान सोच समझकर तय किया है, वह व्यापारियों की नहीं सोच रहे हैं. इस दीपावली पर व्यापारियों का दिवाला निकलेगा. व्यापारियों ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि एक ओर बाजार में मंदी छाई हुई है, प्रशासन कहीं भी व्यापारियों के हित में नहीं सोच रहा है. जिस कारण सारे व्यापारी बाजार में हताश हैं.

पढ़ें- 38वें राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता के लिए दून और हल्द्वानी में बनेंगे खेलगांव, तैयारियां शुरू

इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप राय ने कहा कि बाजार में पटाखा लगाने वाले सभी व्यापारियों को सख्त निर्देश दे दिए गए हैं, कि वह कोटद्वार के पुराने सिद्धबली मार्ग पर पटाखे लगायेंगे. वहां पर उनकी सुरक्षा की व्यवस्था के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की गई है. बाजार में किसी को भी पटाखे लगाने की परमिशन नहीं दी जायेगी. सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों को क्षेत्र में लगातार गश्त करने के निर्देश दिए गये हैं. इसके साथ ही फायर ब्रिगेड को बाजार में और भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में रहने के सख्त निर्देश जारी कर दिए गए हैं. वहीं यातायात व्यवस्था को सुचारू करने के लिए मौके की नजाकत को देखते हुए रूट डायवर्ट कर दिए जाएंगे.

Last Updated : Oct 23, 2019, 11:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details