उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना को स्वच्छता से मात दे रहे 'कर्म योद्धाओं' का फूल मालाओं से किया स्वागत

By

Published : Apr 8, 2020, 9:58 AM IST

नगर पालिका श्रीनगर के सफाई कर्मचारी इन दिनों जी जान से कोरोना को मात देने में जुटे हुए हैं. स्वच्छता के ये सिपाही शहर के अलग-अलग इलाकों में जाकर इन हालात में भी सफाई कर रहे हैं. ऐसे में हौसला बढ़ाने के लिए लोगों ने फूल मालाओं से सफाई कर्मचारियों का स्वागत किया .

श्रीनगर
श्रीनगर

श्रीनगर: कोरोना को मात देने के लिए जहां लॉकडाउन के दौरान लोग घरों में कैद हैं तो वहीं इस जंग में सफाई कर्मी जान जोखिम में डालकर महामारी से बचाने की पूरी कोशिश में लगे हैं. यही कारण है कि इन कर्म योद्धाओं का लोग भी खुले दिल से स्वागत कर रहे हैं. श्रीनगर के वॉर्ड नंबर चार में लोगों ने सफाई कर्मचारियों का फूल मालाओं से स्वागत किया.

ये ही वो सफाई कर्मचारी हैं जो अपनी जान जोखिम में डालकर इन हालात में भी साफ-सफाई का काम कर रहे हैं. ये कर्म योद्धा शहर के हर गली-मोहल्ले में जाकर वहां से गंदगी साफ कर रहे हैं. इस समय घरों से बाहर निकलना कितना खतरनाक हो सकता है ये हम सब जानते हैं. बावजूद इसके सफाई कर्मी पूरी ईमानदारी के साथ अपना काम कर रहे हैं.

पढ़ें-पुलिसिया सख्ती के बाद खुद मेडिकल चेकअप के लिए पहुंचे 14 लोग, 4 जमाती भी शामिल

श्रीनगर वॉर्ड चार के सभासद अनूप बहुगुणा ने कहा कि ये कर्म योद्धा सुबह छह बजे से लेकर शाम पांच बजे तक शहर की साफ सफाई में जुटे रहते हैं. इसके अलावा शहर को सैनेटाइज करने का काम भी कर रहे हैं. ऐसे में इनका मनोबल बढ़ाने के लिए वॉर्ड के कुछ लोगों ने सफाई कर्मचारियों का स्वागत किया. वॉर्ड के लोग ऐसे ही कोरोना वॉरियर का सम्मान करते रहेंगे.

.

ABOUT THE AUTHOR

...view details