उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

श्रीनगर जीवीके परियोजना की झील में फंसी गाय, SDRF ने किया रेस्क्यू

एसडीआरफ टीम को सूचना मिली थी कि जीवीके परियोजना झील और पहाड़ी के बीच में एक गाय फंसी हुई है. जिसके बाद रेस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई और मौके पर पहुंचकर रस्सियों के सहारे गाय को सकुशल रेस्क्यू कर लिया.

By

Published : Jul 8, 2022, 8:38 PM IST

Updated : Jul 8, 2022, 9:42 PM IST

Successful rescue operation of cow trapped in the lake of Srinagar GVK project
श्रीनगर में गाय का रेस्क्यू ऑपरेशन

श्रीनगर:जीवीके परियोजना की झील व पहाड़ी के बीच फंसी एक गाय का आपदा प्रबंधन टीम ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित रेस्क्यू किया. टीम के सदस्यों ने जान जोखिम में डालकर गाय को रस्सियों व बोट की मदद से झील व पहाड़ी के बीच से बाहर निकाला. जिसके बाद गाय को उसके मालिक धारी गांव निवासी सुरेंद्रलाल को सौंपा गया.

राजस्व निरीक्षक कैलाश रवि ने बताया कल शाम धारी गांव निवासी सुरेंद्र लाल की गाय झील व पहाड़ी के बीच फंस गई थी. रात होने के कारण उसका रेस्क्यू शुक्रवार सुबह से शुरू किया गया. जहां गाय फंसी थी वह स्थान एकदम तंग व संकरा था. जिसके कारण गाय को रेस्क्यू करना काफी खतरनाक था.

श्रीनगर में गाय का रेस्क्यू ऑपरेशन

पढ़ें-CM धामी ने दक्षेश्वर मंदिर में की पूजा, कांवड़ मेला सकुशल संपन्न होने की मांगी दुआ

वहीं, बाद में गाय को झील के पानी में उतारा गया. उसे रस्सी में बांधकर वोट के सहारे सुगम स्थान पर लाया गया. जिसके बाद गाय का सकुशल रेस्क्यू किया गया. रेस्क्यू टीम में राजस्व निरीक्षक कैलाश रवि, राजस्व उप निरीक्षक चौरास वीरेंद्र प्रसाद पुंडोरा, वेदप्रकाश डोभाल, प्रवीन भंडारी, सुमित भट्ट आदि शामिल थे.

Last Updated : Jul 8, 2022, 9:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details