उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

छात्रों को नई सौगात, अब स्कूलों में ई-लर्निंग के जरिए दी जाएगी शिक्षा

पौड़ी में अब ई-लर्निंग के माध्यम से पढ़ेंगे बच्चें. इससे बच्चों को पढ़ने और समझने में आसानी होगी. साथ ही शिक्षा की गुणवत्ता में भी सुधार होगा.

By

Published : Aug 23, 2019, 6:53 PM IST

स्कूलों में ई-लर्निंग के जरिए दी जाएगी शिक्षा

पौड़ी: जिले में लगातार गिरते शैक्षणिक ग्राफ को सुधारने के लिए शिक्षा विभाग ने एक नई कवायद शुरु की है. इसके तहत अब छात्रों को ई-लर्निंग के जरिए गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा दी जाएगी. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है इससे शिक्षकों की कमी को पूरा किया जा सकेगा. वहीं, मामले को लेकर शिक्षा विभाग से सूची मांगी गई है.

बता दें कि, सूबे में लंबे समय से शिक्षकों की कमी चल रही है. जिसके कारण शिक्षा का स्तर गिरता जा रहा है. मामले को लेकर अभिभावक समय-समय पर इसका विरोध भी करते आ रहे हैं, लेकिन अब जिलाधिकारी के प्रयासों से जल्द ही जनपद में चल रही शिक्षकों की कमी को दूर किया जाएगा. साथ ही ई-लर्निंग की मदद से अच्छी शिक्षा भी दी जाएगी.

स्कूलों में ई-लर्निंग के जरिए दी जाएगी शिक्षा.

मामले की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी धीराज सिंह ने बताया कि पौड़ी में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए अन्य विद्यालयों से शिक्षकों की व्यवस्था की जाएगी और ई-लर्निंग के जरिए उन्हें पढ़ाई करवाई जाएगी. जिससे बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सकेगी.

अपर निदेशक माध्यमिक महावीर सिंह बिष्ट ने बताया कि ई-लर्निंग की मदद से बच्चों को अच्छी शिक्षा दी जाएगी. ई-लर्निंग के बढ़ते साधनों से अब सीखना-सिखाना काफी आसान हो गया है. नई टेक्नोलॉजी के चलते छात्र-छात्राओं को अच्छा ज्ञान देकर उनकी सोचने की क्षमता को बढ़ाया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details