उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

श्रीनगर: HNB विश्वविद्यालय में धरने पर बैठे छात्र, ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म को लेकर नाराजगी

श्रीनगर के हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय में छात्र धरने पर बैठ गए हैं. छात्रों का कहना है कि नेट कनेक्टिविटी न होने की वजह से अभी वो ऑनलाइन फॉर्म नहीं भर पाएं हैं. वहीं, छात्रों ने कुलपति से मिलने की मांग की है.

By

Published : May 4, 2020, 3:51 PM IST

Updated : May 4, 2020, 5:02 PM IST

srinagar protest
धरने पर बैठे छात्र

श्रीनगर:हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय में ऑनलाइन एग्जामिनेशन फॉर्म भरने को लेकर छात्र कुलपति कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. छात्रों का कहना है कि पर्वतीय क्षेत्रों में इंटरनेट ना होने की वजह से वो ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म नहीं भर सकते, जिससे यहां के छात्र परीक्षाएं देने से वंचित रह जाएंगे. वहीं, छात्रों ने इस बात को भी लेकर नाराजगी व्यक्त की है कि विवि की कुलपति छात्रों से नहीं मिल रही हैं और न ही उन्हें के उनके कार्यालय में ही जाने दिया जा रहा है.

वर्तमान में देशभर में कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन किया गया है, जिसके कारण अभीतक प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थान बंद थे, जिसका असर छात्रों की पढ़ाई पर साफ तौर पर पड़ा है. उधर, गढ़वाल विवि में पढ़ने वाले करीब 75 हजार छात्रों को परीक्षा देने के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरना है, लेकिन नेट कनेक्टिविटी न होने की वजह से याहां के छात्र परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाएं हैं, जिसको लेकर छात्रों ने अपना विरोध दर्ज कराया है. ऐसे में छात्र विवि छात्र संघ पदाधिकारी के नेतृत्व में धरने पर बैठ गए हैं.

धरने पर बैठे छात्र

ये भी पढ़ें: दीन गांव में क्वारंटाइन की उड़ी धज्जियां, दूसरे राज्यों से घर आए हैं लोग

नाराज छात्रों का कहना है कि गढ़वाल विवि में देश के कोने-कोने से छात्र पढ़ने आए हैं. वहीं, रेड जोन एरिया में सभी साइबर कैफे बंद हैं, जिसके कारण यहां रहने वाले छात्र अपना परीक्षा फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं. गढ़वाल विवि के परीक्षा नियंत्रक आरसी भट्ट का कहना है कि छात्रों की समस्या का हल जल्द निकाला जाएगा. अगर छात्र समय पर ऑनलाइन फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं तो उनके लिए रजिस्ट्रेशन की समयावधि आगे बढ़ाई जाएगी.

Last Updated : May 4, 2020, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details