उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर: हेमवंती नन्दन गढ़वाल विवि के छात्रों ने परीक्षा का किया विरोध

By

Published : Jul 23, 2020, 10:50 PM IST

छात्रों ने परीक्षा को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ विरोध दर्ज कराया है. विवि के बिड़ला परिसर के छात्र संघ पदाधिकारियों ने विवि पर आरोप लगाए कि विवि आधी अधूरी तैयारियों के साथ पेपर करवा रहा है. जबकि, यूजीसी ने पेपरों को लेकर सख्त गाइडलाइन जारी की है.

shrinagar
हेमवंती नन्दन गढ़वाल विवि में परिक्षा का छात्रों ने किया विरोध

श्रीनगर: हेमवंती नन्दन गढ़वाल केंद्रीय विवि ने अभी एक दिन पहले ही अपनी परीक्षा तिथि की घोषणा की ही थी कि इसके विरोध छात्रों के स्वर भी उठने लगे हैं. विवि के बिड़ला परिसर के छात्र संघ पदाधिकारियों ने विवि पर आरोप लगाए कि आधी अधूरी तैयारियों के साथ विवि पेपर करवा रहा है. जबकि, यूजीसी ने पेपरों को लेकर सख्त गाइडलाइन जारी की है.

हेमवंती नन्दन गढ़वाल विवि में परिक्षा का छात्रों ने किया विरोध

हेमवंती नन्दन गढ़वाल विवि में 1 अगस्त से परीक्षाएं होनी सुनिश्चित हुई है. विभिन्न पालियों में चलने वाली परीक्षाओं को लेकर छात्रों में गुस्सा है. गढ़वाल विवि के छात्रों का आरोप है कि विवि आधी अधूरी तैयारियों को लेकर पेपर करवा रहा है. जबकि, अभी अन्य प्रांतों के छात्रों को श्रीनगर आना है.

उनके रहने खाने की भी व्यस्था करना छात्रों के बूते का नहीं है. विरोध कर रहे छात्रों ने बताया कि बड़ी संख्या में छात्र किराए के कमरे में रहते है. अन्य प्रदेशों से आने के कारण छात्रों को 7 दिन तक पहले क्वारंटाइन रहना, कमरा ढूंढना छात्रों के लिए चुनौती के समान है.

पढ़ें-खटीमा: नेपाली नागरिकों ने विवादित नो मैंसलैंड पर की तारबाड़ की कोशिश, SSB ने रोका

वहीं, छात्रों का कहना है कि यूजीसी की गाइडलाइन के अनुसार 2 मीटर की दूरी बनाते हुए पेपर देने होंगे. लेकिन ऐसा होने पर एक कमरे में 7-8 छात्र ही आ सकेंगे. ऐसे में बड़ी संख्या में छात्रों के पेपर करवाना भी बड़ी चुनौती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details