उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ी विश्वविद्यालय के भड़के छात्रों ने रजिस्ट्रार पर लगाया धांधली का आरोप, कहा-आचार संहिता में कैसे की गई नियुक्ति

मामला सुरक्षा कर्मियों के पदों से हटाए जाने का है, जिसको लेकर सोमवार को पौड़ी परिसर में चल रही परीक्षाओं को बंद करवाने पहुंचे छात्रों और जिला प्रशासन के साथ काफी नोकझोंक हुई. पूरे परिसर में पुलिस बल तैनात कर दिया गया, जिससे परिसर का माहौल शांत रखा जा सके.

By

Published : Apr 29, 2019, 1:38 PM IST

छात्रों ने रजिस्ट्रार पर लगाया धांधली का आरोप.

पौड़ी: गढ़वाल विश्वविद्यालय में आउटसोर्सिंग सुरक्षा कर्मियों के पदों पर तैनात 12 लोगों को हटाए जाने और उनके स्थान पर नई भर्ती के आदेश का छात्र संघ संगठन ने विरोध किया है. साथ ही छात्र संघ संगठन ने विरोध करते हुए परिसर में तालाबंदी कर दी. छात्र इस आदेश को निरस्त करने की मांग पर अड़े हुए हैं. बता दें कि 3 सुरक्षाकर्मियों को पहले ही हटा दिया गया है.

छात्रों ने रजिस्ट्रार पर लगाया धांधली का आरोप.

सोमवार को पौड़ी परिसर में चल रही परीक्षाओं को बंद करवाने पहुंचे छात्रों और जिला प्रशासन के साथ काफी नोकझोंक हुई. पूरे परिसर में पुलिस बल तैनात कर दिया गया, जिससे परिसर का माहौल शांत रखा जा सके.

छात्रों की मांग है कि जो सुरक्षाकर्मी पिछले 10 सालों से यहां अपनी सेवाएं दे रहे हैं, उनको यथावत रखा जाए. साथ ही आने वाले समय में कॉलेज की आवश्यकता अनुसार, नई भर्ती में पूर्व सैनिकों को प्राथमिकता दी जाए. छात्रों ने इस बात पर भी विशेष जोर दिया है कि आचार संहिता के दौरान परिसर में तीन भर्तियां किस अनुसार की गई हैं. जबकि आचार संहिता समाप्त होने तक किसी भी प्रकार की कोई भर्ती नहीं निकल सकती है और न ही किसी पद के लिए आवेदन किया जा सकता है. छात्रों ने इस मामले में धांधली के आरोप लगाते हुए इस आदेश को निकालने वाले रजिस्ट्रार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

उप जिलाधिकारी पौड़ी योगेश सिंह ने बताया कि आचार संहिता के चलते उन्हें यह सूचना प्राप्त हुई थी कि आज छात्र संगठनों की ओर से धरना प्रदर्शन कर परीक्षाओं को रुकवाने का प्रयास किया जाएगा. मामले को संज्ञान में लेकर पुलिस बल के साथ परिसर में पहुंचकर छात्रों से वार्ता कर परीक्षाएं शुरू करवा दी गई. वहीं, परिसर निदेशक पौड़ी के सी पुरोहित ने बताया कि 16 सदस्यों की टीम का गठन कर दो दिनों के बाद सभी छात्र संगठनों से इस विषय में वार्ता की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details