उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

संदिग्ध परिस्थितियों में नौंवी की छात्र ने की खुदकुशी, उठे कई सवाल

भुवनेश्वरी सिद्धपीठ संस्कृत विद्यालय रीठाखाल में कक्षा नौ के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली. जिसके बाद स्कूल प्रशासन पर कई सवाल उठ रहे हैं.

By

Published : Feb 7, 2020, 11:16 PM IST

kotdwar news
suicide

कोटद्वारः एकेश्वर ब्लॉक के भुवनेश्वरी सिद्धपीठ संस्कृत विद्यालय रीठाखाल के नौंवी की एक छात्र ने संदिग्ध परिस्थियों में पंखे लटकर जान दे दी. घटना की सूचना पर पहुंची राजस्व पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस घटना के बाद कई तरह से सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक, बीती रात करीब नौ बजे भुवनेश्वरी सिद्धपीठ संस्कृत विद्यालय के कनिष्ठ लिपिक प्रवेश ने राजस्व उपनिरीक्षक डबल सिंह को एक छात्र के आत्महत्या करने की सूचना दी. जिसमें उन्होंने बताया कि कक्षा नौ में पढ़ने वाले एक छात्र ने अपने कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या करने का प्रयास किया, जो अभी बेहोशी की हालत में है.

ये भी पढ़ेंःझाड़ियों के बीच पड़ा मिला अज्ञात शव, इलाके में मचा हड़कंप

उधर, इसकी सूचना मिलने पर राजस्व उपनिरीक्षक डबल सिंह और पीआरडी जवान महेशानंद घटनास्थल पहुंचे. जहां पर छात्र की स्थिति को गंभीर देखते हुए एंबुलेंस के जरिए हंस कल्चर अस्पताल चमोलीसैंण पहुंचाया. जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

वहीं, सूचना मिलते ही मृतक के परिजन हंस हॉस्पिटल पहुंचे और मामले की जांच करने की मांग की. सतपुली के तहसीलदार सुरेश चंद्र डबराल ने बताया कि छात्र का नाम संतोष पोखरियाल (17) है. वो कुंज पोस्ट कल्यानी, थलीसैंण, पौड़ी गढ़वाल का रहने वाला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details