उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

श्रीनगर: राज्य मंत्री ने किया पेयजल योजना का लोकार्पण, 20 सालों का इंतजार खत्म

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत ने श्रीनगर-पौड़ी पेयजल योजना का शुभारंभ कर दिया है, जिससे लगभग जिले के 2 लाख स्थानीय लोग लाभांवित होंगे.

By

Published : Mar 19, 2020, 12:33 PM IST

srinagar
श्रीनगर-पौड़ी पेयजल योजना का लोकार्पण

श्रीनगर: उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत द्वारा प्रदेश की सबसे महत्वपूर्ण श्रीनगर-पौड़ी पेयजल योजना का लोकार्पण किया है. इस अवसर पर जल निगम के सभी अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे. इस पेयजल योजना के लिए लोग पिछले 20 सालों से इंतजार कर रहे थे. वहीं, इस पेयजल योजना के शुरू होने के बाद स्थानीय लोगों पेयजल के लिए नहीं तरसना पड़ेगा.

श्रीनगर-पौड़ी पेयजल योजना का लोकार्पण.

उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने लगभग 13 करोड़ की लागत से बनी पेयजल योजना का शुभारंभ किया है, जिसके बाद श्रीनगर विधान सभा के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र श्रीकोट, भक्तियाना, खिर्सू और पौड़ी शहर की कम से कम 2 लाख से ज्यादा की आबादी वाले क्षेत्र को पीने के पानी के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें:स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना को लेकर जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर

दरअसल, श्रीनगर जलविद्युत परियोजना के कारण अलकनंदा नदी पिछले काफी समय से दूषित हो चुकी थी, जिसके कारण स्थानीय लोगों को साफ पानी नहीं सप्लाई हो पा रही थी, ऐसे में स्थानीय लोग काफी समय से आंदोलनरत थे. वहीं, श्रीनगर-पौड़ी पेयजल योजना की शुरुआत के बाद इसका सीधा लाभ लगभग 2 लाख से अधिक लोगों को मिल सकेगा.

ये भी पढ़ें: स्लॉटर हाउस मामला: DM के जवाब से हाईकोर्ट नाराज, खुद पेश होने के आदेश

वहीं, इस पेयजल योजना का शुभारंभ करने पहुंचे सूबे के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि इस पेयजल योजना का लाभ स्थानीय जनता तक पहुंचेगा. उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से ये पेयजल परियोजना पिछले काफी समय लटकी हुई थी. वहीं, स्थानीय लोगों की मांग पर इस पेयजल योजना को अमलीजामा पहनाकर धरातल पर उतार दिया गया है, जिसका सीधा लाभ स्थानीय लोगों को मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details