उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

SSP के निर्देश में चलाया गया चेकिंग अभियान, किये कई चालान

यातायात नियमों को लेकर पौड़ी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह ने चेकिंग अभियान चलाया. इस अभियान के तहत कई लोगों के चालान काटे गए. साथ ही एसएसपी ने यातायात नियमों की जानकारी दी.

By

Published : Oct 1, 2019, 9:36 PM IST

SSP के निर्देश में चलाया गया चेकिंग अभियान.

पौड़ी: यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर न्यू मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की शुरूआत हो गई है. इसके तहत भारी संख्या में जुर्माना भी वसूला जा रहा है. वहीं, प्रदेश सरकार की ओर से इस जुर्माने को लगभग आधा कर दिया गया है. इसी के चलते वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में इस अभियान को चलाया गया. साथ ही सभी सरकारी और गैर सरकारी वाहनों का चालान कर नियमों का पालन करने के निर्देश दिए गए.

SSP के निर्देश में चलाया गया चेकिंग अभियान.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कार्यालय के बाहर लोगों को यातायात नियमों की जानकारी दी. साथ ही उल्लंघन करने पर जुर्माना वसूलने की बात भी कही. उन्होंने सरकारी और गैर सरकारी वाहनों के चालान कर उन्हें नियमों के पालन करने के निर्देश दिए. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस बल ने एक स्थान पर एकत्र होकर सभी को हेलमेट का महत्व, वाहन के पॉल्यूशन और इंश्योरेंस पेपर रखने को कहा. आने वाले समय में इसी तरह से रोजाना चेकिंग कर सभी को यातायात के नियमों का पालन करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:पंचायत चुनावः यहां 21 ग्राम पंचायतों को नहीं मिले योग्य प्रत्याशी, आरक्षित सीटें भी खाली

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह ने बताया कि नए यातायात नियमों की शुरुआत के बाद भी पौड़ी की जनता की ओर से नियमों का सही से पालन नहीं किया जा रहा है. दोपहिया वाहन में चलने वाले लोग हेलमेट का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं. वहीं, चौपहिया वाहन में सीट बेल्ट का प्रयोग भी नहीं किया जा रहा था.

साथ ही बताया कि इसी तरह से आने वाले समय में भी लगातार चेकिंग की जाएगी, जिससे यातायात नियम सभी पालन कर सके. जनता की सुरक्षा को देखते हुए ही ये नियम बनाए गए हैं. उनकी सुरक्षा को देखते हुए उनकी जिम्मेदारी बनती है कि वो सभी को इन नियमों की जानकारी देते हुए उनका पालन करवाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details