उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 10, 2019, 12:36 PM IST

ETV Bharat / state

DIG ने प्रशिक्षु की ट्रेनिंग और व्यवस्थाओं का लिया जायजा, बोले- बुलंद हौसलों से बनता है देश का जवान

एसएसबी के डीआईजी उपेंद्र प्रकाश बलोदी ने कहा कि उन्होंने पौड़ी में चल रहे प्रशिक्षण शिविर केंद्र का निरीक्षण कर सभी को पूरे जज्बे के साथ सीखने को कहा. प्रशिक्षण के दौरान उन्हें बहुत सी समस्याओं से जूझना पड़ता है.

DIG ने प्रशिक्षु की ट्रेनिंग और व्यवस्थाओं का लिया जायजा.

पौड़ी: एसएसबी केंद्रीयकृत प्रशिक्षण केंद्र का डीआईजी उपेंद्र प्रकाश बलोदी ने निरीक्षण किया. जिसमें उन्होंने प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षुओं की ट्रेनिंग और केंद्र की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. डीआईजी की ओर से सभी प्रशिक्षुओं को बताया गया कि जो ट्रेनिंग दी जा रही है, उसको भलीभांति सीखने की जरूरत है. जिसके बाद उन्हें अपने-अपने स्थानों पर जाकर देश की सेवा करनी है. साथ ही पूरी ईमानदारी और जज्बे से शस्त्र प्रशिक्षण लेने के बाद उन्हें अपने लक्ष्य की ओर जाना है.

DIG ने प्रशिक्षु की ट्रेनिंग और व्यवस्थाओं का लिया जायजा.

एसएसबी के डीआईजी उपेंद्र प्रकाश बलोदी ने कहा कि उन्होंने पौड़ी में चल रहे प्रशिक्षण शिविर केंद्र का निरीक्षण कर सभी को पूरे जज्बे के साथ सीखने को कहा. प्रशिक्षण के दौरान उन्हें बहुत सी समस्याओं से जूझना पड़ता है. लेकिन कठिन परिश्रम और मेहनत के बाद ही वह मजबूत सिपाही बन पाते है.

पढ़ें-गजबः यहां दो कमरों में चलती है नर्सरी से 10वीं तक की क्लास, शिक्षक खुद हैं छात्र

उन्होंने आगे बताया कि पौड़ी में 50 प्रशिक्षुओं के लिए सीट रखी गई हैं, लेकिन इस बार उनके पास पूरे देश से आये 48 प्रशिक्षुओं को आधुनिक शस्त्रों के संचालन संबंधी जानकारी दी जा रही है. 8 सप्ताह तक चलने वाले इस प्रशिक्षण के बाद सभी जवानों को अपने- अपने कार्यक्षेत्र में रवाना कर दिया जाएगा. डीआईजी की ओर से सभी प्रशिक्षुओं को बताया गया कि जो ट्रेनिंग दी जा रही है, उसको भली- भांति सीखने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details