उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर में चरमराई सफाई व्यवस्था, स्वच्छता के सिपाहियों ने वेतन के लिए किया SDM का घेराव

By

Published : Feb 21, 2022, 3:27 PM IST

Updated : Feb 21, 2022, 3:45 PM IST

श्रीनगर नगर पालिका के सफाई कर्मियों को बीते दो महीने से वेतन नहीं मिला है. इससे आक्रोशित कर्मियों ने उप जिलाधिकारी का घेराव किया. वहीं, सफाई कर्मियों के धरना-प्रदर्शन से जगह-जगह कूड़े का अंबार लग गया है.

srinagar municipality sanitation workers
श्रीनगर में सफाई कर्मियों को नहीं मिला वेतन

श्रीनगरःनगर पालिका श्रीनगर के सफाई कर्मियों का आज सब्र का बांध टूट गया. गुस्साए कर्मियों ने तहसील पहुंचकर उप जिलाधिकारी अजय वीर सिंह का घेराव किया. इस दौरान उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कल से सभी कर्मी हड़ताल पर जा रहे हैं. जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. उनका साफ कहना है कि जब तक कर्मियों को तनख्वाह नहीं मिलती, तब तक हड़ताल पर रहेंगे.

श्रीनगर नगर पालिका सफाई कर्मी एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र पारसा ने बताया कि दो महीने से 200 कर्मियों को वेतन नहीं मिला है. जिससे उनके सामने आर्थिकी का संकट खड़ा हो गया है. बैंकों की किस्तें भी जमा नहीं होने से ब्याज का भी बोझ उनपर बढ़ गया है.

श्रीनगर में चरमराई सफाई व्यवस्था.

उन्होंने बताया कि कल से सभी सफाईकर्मी हड़ताल पर जा रहे हैं. कर्मियों ने कई बार अपनी समस्या संबंधित अधिकारियों के सम्मुख रखीं, लेकिन कोई हल नहीं निकला. जिससे उनके सामने अब हड़ताल का ही रास्ता बचा हुआ है.

ये भी पढ़ेंःश्रीनगर में जगह-जगह लगा कूड़े का अंबार, लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

क्या बोले उप जिलाधिकारी?दूसरी तरफ श्रीनगर उप जिलाधिकारी अजय वीर सिंह ने बताया कि कर्मियों की तनख्वाह निकालने के रास्ते निकाले जा रहे हैं. दो-तीन के भीतर कोशिश की जाएगी कि कर्मियों को उनकी तनख्वाह मिले. इसके लिए वे शासन को भी पत्र लिख रहे हैं.

बीते 6 दिनों से श्रीनगर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लग गए हैं. अगर कर्मी हड़ताल पर चले जाते हैं तो आने वाले दिनों सफाई का संकट खड़ा हो जाएगा. साथ में लोगों को मृत्यु से लेकर जन्म प्रमाण पत्र व अन्य सभी जरूरी कागजात बनवाने के लिए भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता.

Last Updated : Feb 21, 2022, 3:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details