उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर: बेस अस्पताल को मिली 140 वेंटिलेटर्स की सौगात, उच्च शिक्षा मंत्री ने किया उद्घाटन

By

Published : Aug 19, 2020, 6:15 PM IST

आज बेस अस्पताल को प्रधानमंत्री केयर फंड और मुख्यमंत्री फंड से लगभग ₹7 करोड़ की लागत से 140 वेंटिलेटर्स उपलब्ध करवाये गये.

srinagar-base-hospital-receives-140-ventilators
बेस अस्पताल को मिली 140 वेंटिलेटर्स की सौगात

श्रीनगर: मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के बेस अस्पताल को बड़ी सौगात मिली है. कभी 6 वेंटिलेटर से काम चलाने वाले बेस अस्पताल को अब 140 वेंटिलेटर मिल गए हैं. आज उच्च शिक्षा मंत्री ने इन वेंटिलेटर का उद्घाटन किया. इस मौके पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सहित शिक्षा सलाहकार समिति से उपाध्यक्ष अतर सिंह असवाल भी मौजूद रहे.

बेस अस्पताल को मिली 140 वेंटिलेटर्स की सौगात.

बेस अस्पताल को मिले इन 140 वेंटिलेटर्स में से 30 वेंटिलेटर कोविड वॉर्ड और 30 वेंटिलेटर नॉन कोविड वॉर्ड में लगाये जायेंगे. साथ ही 80 वेंटिलेटर्स का प्रयोग आवश्यकता अनुसार किया जाएगा. प्रधानमंत्री केयर फंड और मुख्यमंत्री फंड से लगभग 7 करोड़ की लागत से ये वेंटिलेटर बेस अस्पताल को उपलब्ध करवाये गये हैं. 140 वेंटिलेटर की सौगात से गढ़वाल क्षेत्र के चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी और टिहरी से आने वाले मरीजों को लाभ मिलेगा.

पढ़ें-उत्तराखंड में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, एम्स में कोरोना पॉजिटिव तीन मरीजों की मौत

उद्घाटन समारोह के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि जल्द ही बेस अस्पताल में 9 करोड़ की लागत से सिटी स्कैन मशीन भी लगाई जाएगी. ये मशीन एक सप्ताह में ही कार्य करने लगी है. जिसके लिए टेक्नीशियनों को ट्रेनिग दी जा रही है. जल्द श्रीनगर मेडिकल कॉलेज की गिनती प्रदेश में हाईटेक अस्पतालों में की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details