उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गढ़वाल विवि में खेल गतिविधि ठप पड़ी, बजट के अभाव में स्टेडियम का काम ठंडे बस्ते में

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के चौरास स्टेडियम के टूटने के कारण विवि की सारी आउट डोर खेल गतिविधिया ठप पड़ी हुई है. जिसको लेकर छात्रों में आक्रोश भरा हुआ है.

By

Published : Mar 7, 2020, 9:38 AM IST

Updated : Mar 7, 2020, 1:58 PM IST

pauri garhwal
गढ़वाल विवि का चौरास स्टेडियम आधा टूटा

श्रीनगर:हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के चौरास स्टेडियम के टूटने के कारण विवि की सारी आउटडोर खेल गतिविधियां ठप पड़ी हुईं हैं, जिसको लेकर छात्रों में आक्रोश भरा हुआ है. वहीं, अधिकारियों का कहना है कि स्टेडियम के लिए बजट न होने के चलते स्टेडियम का पुर्ननिर्माण नहीं हो पा रहा है जैसे ही बजट प्राप्त होगा स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा.

विवि की सारी आउटडोर खेल गतिविधियां ठप्प.

बता दें कि 2013 की आपदा में गढ़वाल विवि का चौरास स्टेडियम आधा टूट गया था, जिसका पिछले सात सालों से निर्माण नहीं हो सका है. पूर्व में राज्य और यूजीसी द्वारा दिए गए बजट से सुरक्षा दीवार तो बनाई गई लेकिन उसके बाद स्टेडियम को बनाने के लिए एक ईंट नहीं लगाई गई, जिसके चलते विवि की सारी आउट डोर खेल गतिविधिया ठप पड़ी हुई हैं. लंबे समय से फुटबॉल, क्रिकेट और हॉकी जैसे खेल विवि के ओलम्पियाड में श्रीनगर में आयोजित ही नहीं हो सके हैं. स्टेडियम के निर्माण न होने से विवि के छात्रो में आक्रोश है.

पढ़ें:आयकर विभाग ने की 'विवाद से विश्वास' स्कीम की शुरुआत, लंबित मामलों का होगा निपटारा

विवि के छात्र संघ महासचिव प्रदीप रावत का कहना है कि छात्र लंबे समय से खेल मैदान के लिए विवि प्रशासन से मांग कर रहे हैं, लेकिन विवि खेल मैदान के निर्माण के लिए कुछ नहीं कर रहा है. अगर जल्द स्टेडियम का निर्माण नहीं होता तो छात्र आंदोलन के लिए मजबूर होंगे. वहीं विवि के रजिस्ट्रार एके झा का कहना है कि विवि के पास अभी बजट नहीं है जैसे ही बजट का प्रावधान होगा स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा.

Last Updated : Mar 7, 2020, 1:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details