उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगरः अंतिम क्षणों में देखने को मिला सूर्यग्रहण, धुंध और कोहरा बना बाधा

By

Published : Dec 26, 2019, 3:21 PM IST

Updated : Dec 26, 2019, 4:17 PM IST

श्रीनगर में सुबह 10: 45 बजे सूर्यग्रहण दिखाई दिया. श्रीनगर गढ़वाल विवि के वैज्ञानिकों की भी इस पर नजर बनी रही.

solar-eclipse
सूर्यग्रहण

श्रीनगरः देश और दुनिया में आज सूर्यग्रहण देखा गया. श्रीनगर में भी लोगों को सूर्यग्रहण को लेकर काफी उत्सुकता देखी गई, लेकिन धुंध और कोहरे के चलते लोगों को नहीं दिखाई पड़ा. स्थानीय लोग दूरबीन, मिनी टेलीस्कोप के जरिये सूर्यग्रहण को देखने के लिए छतों व मैदानों में देखे गए. वहीं, करीब 10: 45 बजे पर श्रीनगर में सूर्यग्रहण लोगों को अंतिम क्षणों में देखने को मिला.

आज सुबह आठ बजे से शुरु हुए सूर्यग्रहण के चलते श्रीनगर के मंदिरों के कपाट बंद रहे. सूर्यग्रहण पर श्रीनगर के गढ़वाल विवि के वैज्ञानिकों की भी नजर रही. विवि के चौरास स्थित वैधशाला में सूर्यग्रहण को बारीकी से देखा गया.

अंतिम पलों में दिखा सूर्यग्रहण.

यह भी पढ़ेंःमिनी इंडिया का करना है दीदार तो पहुंचें मसूरी विंटर लाइन कार्निवल, हुआ शानदार आगाज

वहीं, सुबह से ही स्थानीय लोग भी सूर्यग्रहण को देखने के लिए अपनी छतों और आस पास के मैदानों में डटे रहे. श्रीनगर में 10 बजकर 45 मिनट पर सूर्यग्रहण देखा गया. श्रीनगर के स्टूडेंट ऑफ साइंस के कार्यकर्ताओं द्वारा सामूहिक रूप से सूर्यग्रहण देखा. स्टूडेंट आफ साइंस की सदस्य भारती जोशी ने बताया कि वे साल के अंतिम सूर्य ग्रहण को देखने के लिए सुबह से ही मौजूद रहीं, लेकिन धुंध और कोहरे के कारण अंतिम समय में ही उनको सूर्यग्रहण दिखाई दिया.

Last Updated : Dec 26, 2019, 4:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details