उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ी के खिर्सू एएनएम सेंटर में फूटा कोविड बम, एक साथ 32 छात्राएं हुई पॉजिटिव

पौड़ी के एएनएम ट्रेनिंग सेंटर खिर्सू की 32 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. इससे संस्थान में हड़कंप मच गया है. कोरोना संक्रमित छात्राओं को आइसोलेट करने के साथ ही इनके संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग की जा रही है.

By

Published : Jan 25, 2022, 9:49 AM IST

Khirsu ANM Center
एएनएम सेंटर में फूटा कोविड बम

पौड़ी: विकास खंड मुख्यालय में स्थित एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल गया है. यहां 32 छात्राएं पॉजिटिव आई हैं. संक्रमित छात्राओं को आइसोलेट कर दिया गया है. छात्राओं की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी की जा रही है.

एएनएम ट्रेनिंग सेंटर खिर्सू के छात्रावास में वर्तमान में 60 छात्राएं निवासरत हैं. दिसंबर अंत में संस्थान में एक सप्ताह का अवकाश हुआ था. जनवरी में संस्थान में लौटने पर छात्राओं की कोविड जांच की गई. तब कुछ छात्राएं पॉजिटिव निकली थीं. पॉजिटिव निकली छात्राओं को आइसोलेट कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें: चिंताजनकः उत्तराखंड में मिले कोरोना के 3064 नए केस, 11 लोगों की मौत, हर घंटे मिल रहे 127 मरीज

इसके बाद भी संक्रमण नहीं रुका. इसके बाद 20 जनवरी को तीन छात्राएं पॉजिटिव पाई गईं. इसे देखते हुए संस्थान में कोविड जांच के लिए सैंपलिंग कराई गई. इसमें 32 छात्राओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. संस्थान के प्रधानाचार्य डॉ. आशीष गुसाईंं ने बताया कि छात्रावास में वर्तमान में 60 छात्राएं रह रही हैं.

उत्तराखंड में 24 घंटे में मिले 3,064 कोरोना संक्रमित: उत्तराखंड में बीते 24 घंटे के भीतर प्रदेश में 3064 नए कोरोना मरीज मिले हैं. ऐसे में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 31,280 हो गई है. जबकि, 11 कोरोना मरीजों की मौत हुई है. वहीं, 2985 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो 11.76 % है. पौड़ी में सोमवार को 306 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details