उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

स्कूल का भवन क्षतिग्रस्त, शिक्षा विभाग के फैसले से बच्चे रहे सुरक्षित

द्वारीखाल के हिलोनी में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय के भवन का एक हिस्सा टूट गया. स्कूल की जर्जर स्थिति को देखते हुए शिक्षा विभाग की ओर से पहले ही छात्रों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया था. जिससे कोई जनहानि नहीं हुई है.

By

Published : Jul 15, 2019, 6:24 PM IST

school building collapsed

पौड़ीःउत्तराखंड में मानसून चरम पर है. जिससे प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. बारिश ने अपना कहर बरपाना भी शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में बीती देर रात द्वारीखाल के हिलोनी में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय के भवन का एक हिस्सा टूट गया. हालांकि, इससे किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है.

बारिश से हिलोनी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय का भवन क्षतिग्रस्त.

गनीमत ये रही कि स्कूल की जर्जर स्थिति को देखते हुए शिक्षा विभाग की ओर से पहले ही छात्रों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया था. ऐसे में विभाग की सतर्कता से बड़ा हादसा होने से टल गया. वहीं, भवन के निर्माण के लिए आपदा जिलाधिकारी को पहले ही प्रस्ताव भेजा गया है.

ये भी पढ़ेंः आज से 12 जिलों की ग्राम पंचायतें प्रशासकों के हवाले, सितंबर में हो सकते हैं चुनाव

जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक कुंवर सिंह रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें स्कूल के शिक्षक की ओर भवन का एक तरफ का हिस्सा टूटने की सूचना मिली थी. जिसमें उन्होंने बताया कि स्कूल का एक तरफ का हिस्सा टूट गया है. जबकि, दूसरी ओर का हिस्सा अभी सुरक्षित है. साथ ही कहा कि स्कूल की जर्जर हालत को देखते हुए विभाग ने पहले ही स्थानातंरित करने के निर्देश जारी किया था.

वहीं, उन्होंने कहा कि जिले में जर्जर हो चुके स्कूलों की मरम्मत और उन्हें बनाने के लिए अभी बजट नहीं मिला है. ऐसे में जर्जर स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षित स्थान तलाश कर उनका पठन-पाठन का कार्य चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details